रूप को निखारता है पुदीना
रूप को निखारता है पुदीना
Share:

सभी भारतीय रसोई में पुदीने का इस्तेमाल जरूर किया जाता है, पुदीने में भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं, जो हमारी सेहत के साथ-साथ हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. इसके इस्तेमाल से आप सांसों की दुर्गंध से लेकर पसीने की दुर्गंध से छुटकारा पा सकते हैं. इस में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं, जो स्किन से किसी भी प्रकार के इंफेक्शन को दूर करने में मदद करते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर झुर्रियां आ गयी हैं, तो रोजाना अपने चेहरे पर पुदीने की पत्तियों का पेस्ट लगाएं, और सूख जाने पर धो लें, रोजाना ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद झुर्रियां गायब हो जाएँगी. और आपको पिगमेंटेशन की समस्या से भी छुटकारा मिल जाएगा. 

2- पिंपल्स की समस्या से भी पुदीने के इस्तेमाल से आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं, पुदीने में भरपूर मात्रा में सैलिसिलिक एसिड मौजूद होता है, जो आपके चेहरे के पिंपल्स और दाग धब्बों को दूर करने में मदद करता है. इसके लिए पुदीने की पत्तियों को पीसकर इसमें थोड़ा सा गुलाबजल मिला लें, और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

डैंड्रफ और डैमेज बालों की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है अदरक

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है एलोवेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -