भारत में सुरक्षित हैं अल्पसंख्यक - मोहन भागवत
भारत में सुरक्षित हैं अल्पसंख्यक - मोहन भागवत
Share:

अंगुल। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा कि, आरएसएस हिंदुत्व के लिए, प्रतिबद्ध है वह राजनीति नहीं करता है। मोहन भागवत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा और कहा कि, संघ राजनीति नहीं करता। वह हिंदुत्व के लिए प्रतिबद्ध है। जिस, कार्यक्रम में मोहन भागवत उपस्थितों को संबोधित कर रहे थे उसमें संघ कार्यकर्ताओं के अतिरिक्त केंद्रीय मंत्री जुएल उरांव व धर्मेंद्र प्रधान आदि उपस्थित थे। वे ओडिशा में आरएसएस के शिविर में भाग लेने पहुंचे थे। 

मोहन भागवत ने कहा कि हिंदुत्व केवल धर्म नहीं है, आरएसएस हिंदुत्व को लेकर, कृतसंकल्पित है इसका अर्थ यह है कि, वह सहिष्णु है मगर राजनीति नहीं करता है। हिंदु शांति का संदेश देते हैं। किसी भी देश की स्वाधीनता में दखल देने का प्रयास हिंदुओं ने कभी नहीं किया है।

पश्चिमी दुनिया ने पूर्व की ओर देखा, तो उन्हें नज़र आए तो चीन व भारत मगर उनकी सबसे अधिक नज़रें रहीं तो भारत पर, भारत में उनका विश्वास रहा है। जबकि चीन के आक्रामक रवैये के कारण पश्चिम उससे दूर हो गया। भारत वह देश है जहां मुस्लिम प्रसन्नताभरा जीवन बिता रहे हैं और अल्पसंख्यक भारत में सुरक्षित हैं। मोहन भागवत ने हिंदुत्व को लेकर आरएसएस से जुड़ी बातें कहीं मगर उनका कहना था कि भारत में अल्पसंख्यक अन्य देशों की अपेक्षा अधिक प्रसन्न्ता का अनुभव करते हैं। 

मोदी के तूफान से कांग्रेस स्वयं अविश्वसनीय हो गई है- रमन सिंह

योगी का बैंकर्स को यूपी में आने का आमंत्रण

राजस्थान - डॉक्टर हड़ताल पर, मरीजों की मौत

पश्चिम बंगाल में हो रही हिंदूत्व की राजनीति!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -