जानिए, 10 साल की बच्ची ने कैसे बचाई अपने पिता की जान......
जानिए, 10 साल की बच्ची ने कैसे बचाई अपने पिता की जान......
Share:

कोलकाता : उत्तरी कोलकाता के एक घर से मंगलवार सुबह 8.50 बजे डायल 100 को फोन किया गया जिसमें 10 साल की एक छोटी बच्ची रोते हुए ख़ुदकुशी कर रहे अपने पिता को बचाने की बात करते हुए मदद मांग रही थी. पहले तो पुलिस को यह फोन एक मजाक लगा लेकिन बताए पते पर जब पुलिस पहुंची तो देखा सच में एक व्यक्ति खुद को किचन में बंद कर केरोसिन डालकर आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास कर रहा था. उसे अस्पताल में दाखिल किया गया. बच्ची की सूझबूझ से पिता की जान बच गई.

डायल 100 पर आए फोन के बाद जब बच्ची के बताए पते पर सिंथि पुलिस थाने और गश्ती पुलिसकर्मी पहुँचे तो घटना स्थल पर उन्होंने व्यवसायी राजीव खन्ना (37) को किचन में आग से 40 फीसदी जला हुआ पाया. उसे तुरंत अस्पताल पहुँचाया गया, जहाँ अब वह खतरे से बाहर है. यह सब सम्भव हुआ उसकी 10 वर्षीय बेटी राशि की समझदारी से. जब घर के सभी सदस्य नाकाम रहे तो राशि ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को बुला लिया.

पुलिस के अनुसार बीती रात राजीव का अपने पिता से किसी बात पर झगड़ा हुआ था, इसलिए उसने आत्महत्या की कोशिश की थी. राशि ने बताया कि 100 नम्बर के बारे में उसे मेट्रो से जानकारी मिली थी. उसने धैर्य नहीं खोया और दिमाग को शांत रखते हुए पिता को बचाने के बारे में सोचा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -