किसी को भनक भी नहीं लगी और बच्ची का क़त्ल हो गया

रायपुर: टिकरापारा इलाके के संजयनगर में दिनदहाड़े निर्दयता से मासूम बच्ची सादिया की हत्या से हड़कंप मच हुआ है। आसपास के लोगों भनक भी नहीं लगी कि घर पर कौन आया और दरवाजा खुलवाकर बच्ची का गला काटकर पलभर में गायब हो गया। जिस घर में यह वारदात हुई वह श्मशान घाट की बाउंड्री से लगा है। घटना के समय घर पर बच्ची सादिया और उसकी सौतेली मां मुमताज अपने दो महीने के बच्चे के साथ थी। सादिया के पिता मौलाना वशीर मोहल्ले में ही कहीं गए थे। सादिया को लहूलुहान देख मुमताज ने पहले तो शोर मचाया फिर बेहोश हो गई थी।

पुलिस को मुमताज ने बताया कि घटना के समय वह बाथरूम में थी। सादिया की चीख सुनकर वह तत्काल बाथरूम से बाहर हॉल में पहुंची तो सादिया को खून से लथपथ पड़े देख उसके होश उड़ गए। उसने खुले दरवाजे से देखा तो एक अज्ञात व्यक्ति तेजी से भाग रहा था। अपने आप को संभालते हुए मुमताज ने मदद की पुकार लगाई। पुकार सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए। इसके बाद उसे होश नहीं रहा। पडोसियों की मदद से बच्ची को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल ले जाया गया। गला कटने की वजह से सादिया को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। उसकी हालत बिगड़ते देखकर डॉक्टरों ने आईसीयू में शिफ्ट किया, लेकिन कुछ घंटे के भीतर मासूम ने दम तोड़ दिया।

पड़ोस की एक महिला ने पुलिस को बताया कि वह कचरा फेंकने के लिए बाहर निकली तो उसने सादिया की चीख सुनी थी। लेकिन जरा भी अहसास नहीं था कि ऐसी कोई वारदात हुई है। कुछ देर बाद मुमताज के रोने व चीखने की आवाज आई तब वह आसपास के अन्य लोगों के साथ घटनास्थल पर गई। उसने उस घर में किसी को जाते या वहां निकलते नहीं देखा। पुलिस के मुताबिक मौलाना वशीर ने तीन शादियां की है। पहली पत्नी रौबिया ने दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया था, बाद में दोनों के बीच तलाक हो गया।

रौबिया वर्तमान में चौरसिया कॉलोनी में अपने चार बच्चों के साथ रहती है। इसके बाद 2006 में वशीर ने दूसरी शादी झारखंड निवासी गुलशन से की। गुलशन से मौलाना की दो बेटियां हैं जिनमें से सादिया मौलाना के साथ रह रही थी तथा दूसरी गुलशन के पास झारखंड में है। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि मौलाना वशीर ने कई रसूखदारों से लाखों रुपए कर्ज ले रखे हैं। वे पैसे नहीं लौटा पा रहे हैं। पुलिस को संदेह है कि कर्ज वसूलने वाले डराने की नीयत से सादिया पर हमला कर सकते हैं। पुलिस ने मुकदमा दायर कर लिया है और इसे गंभीरता से लेते हुए जाँच की जा रही है।

Most Popular

- Sponsored Advert -