लव जिहाद: 1 मार्च को घर से निकली किशोरी को अगवा कर आरोपी ने जबरन निकाह करने के लिए किया मजबूर...
लव जिहाद: 1 मार्च को घर से निकली किशोरी को अगवा कर आरोपी ने जबरन निकाह करने के लिए किया मजबूर...
Share:

लखनऊ: यूपी के गोरखपुर जिले के शाहपुर इलाके में किराए पर रहने वाले समस्तीपुर, बिहार के युवक ने पड़ोस में रहने वाली किशोरी को अगवा कर जबरन निकाह किया है। घरवालों से शिकायत करने पर उसने जान से मारने के लिए भी धमकाया है। रविवार की रात में जानकारी मिलने पर किशोरी की मां ने शाहपुर थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज करवा दी। आरोपित के विरुद्ध अपहरण व लव जिहाद की धारा में केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है। वहीं निकाह कराने वाले की पुलिस ने तलाश शुरू की जा चुकी है। किशोरी का मेडिकल भी कराया जा रहा है। जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई तो रेप की धारा भी बढ़ाई जा सकती है।

किशोरी की मां ने पुलिस को कहा  कि समस्तीपुर (बिहार) के रहने वाले तबारक खान का परिवार लंबे वक़्त से शाहपुर क्षेत्र में किराए पर कमरा लेकर रह रहा है। बीते कुछ वक़्त से वह कक्षा छह में पढ़ने वाली उनकी 14 वर्षीय बेटी को परेशान भी किया करता था। स्कूल आते-जाते पीछा करता था। 1 मार्च को घर से निकली बेटी को अगवा कर उसने जबरन बेटी के साथ निकाह किया। किसी को बताने पर जान से मारने के लिए धमकाया शाम को घर के पास लाकर छोड़ दिया। घटना के उपरांत से उनकी बेटी गुमसुम रहने लगी। पूछने पर कुछ नहीं कहा। रविवार को उसके बैग से उर्दू में लिखा दस्तावेज पाया गया। छानबीन करने पर पता चला कि वह निकाहनामा है।

प्रभारी सीओ गोरखनाथ रत्नेश सिंह ने कहा कि आरोपित को हिरासत में लिया जा चुका है। पीड़ित को मेडिकल के लिए आशा ज्योति केंद्र भेजा गया है। निकाह कराने वाले की तलाश चल रही है। मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि हुई तो रेप की धारा भी बढ़ाई जाएगी।

यूपी में दरिंदगी की हदें हुई पार, लोगों की रक्षा करने वाले दरोगा के बेटे का दुष्कर्म में हाथ

गर्भवती प्रेम‍िका को गले लगाकर दिया दिलासा, फिर चाक़ू से काट दी गर्दन

महिला से शादी करने के लिए छुपाया अपना धर्म, खुलासा होने पर हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -