डांस शो में जाने के लिए नाबालिक की कर दी हत्या

Sep 25 2015 12:08 PM
डांस शो में जाने के लिए नाबालिक की कर दी हत्या

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के बदरपुर इलाके में एक नाबालिक का अपहरण कर हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस ने हत्या में शामिल दोनों आरोपियों की भी गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार एक टीवी डांस शो में भगा लेने के लिए आरोपियों को पैसे के जरुरत थी और उनके पास पैसे नहीं थे इस कारण आरोपियों ने अपहरण कर फिरौती मांगने की साजिश की. दोनों ने बदरपुर इलाके से एक नाबालिक का अपहरण किया, और उसको उत्तराखंड ले गए. हत्या से ठीक पहले दोनों ने फर्जी सिमकार्ड से नाबालिक के परिजनों से 60 हजार रुपए फिरौती की मांग की थी.

दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली ज़िले के पुलिस उपायुक्त मंदीप सिंह रंधावा ने जानकारी दी कि 16 सितंबर को बदरपुर में रहने वाले राजेश गुप्ता का बेटा स्वप्नेश (13) स्कूल से घर नहीं लौटा तो उन्होंने मामला दर्ज कराया. इसके बाद पुलिस ने स्वप्नेश की फोटो जिपनेट पर अपलोड की और दूसरे राज्यों की पुलिस से संपर्क किया. इस बीच परिजनों को एक लड़की ने फोन कर 60 हजार रुपए की फिरौती की मांग की. और रुपए नहीं देने पर स्वप्नेश की हत्या की धमकी दी. और जब पुलिस की टीम जाँच करने में जुट गई तो उन्हें उत्तराखंड को शव मिला जो जिसकी शिनाख्त करने पर पता चला की यह स्वप्नेश का है.

पुलिस ने जब कारवाही तेज की तो दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए. जब पुलिस ने सख्ती बरती तो दोनों ने अपना जुर्म काबुल कर लिए है. पता चला है की आरोपी लड़का और लड़की फरीदाबाद की डांस अकादमियों में डांस सिखाते थे और डांस इंडिया डांस में भाग लेना चाहते थे जिसके लिए उन्हें 60 हजार रूपए की जरुरत थी.