8 वर्षीय मासूम के साथ नाबालिग लड़के ने की हैवानियत, फिर कर दी हत्या
8 वर्षीय मासूम के साथ नाबालिग लड़के ने की हैवानियत, फिर कर दी हत्या
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 8 वर्षीय मासूम बच्ची के बलात्कार के पश्चात् हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि उसी अपार्टमेंट में रहने वाले 14 वर्षीय नाबालिग ने पहले बच्ची का अपहरण किया, फिर बलात्कार के पश्चात् क़त्ल कर दिया। किडनैपिंग के 5 दिन पश्चात् बच्ची की लाश 12 दिसंबर को बिल्डिंग के पीछे मिली थी। पुलिस ने बताया कि 14 वर्षीय अपराधी को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उससे पूछताछ की जा रही है। 

रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि 8 वर्षीय बच्ची के लापता होने की शिकायत 7 दिसंबर की शाम को घरवालों ने दर्ज कराई थी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बच्ची की तलाश आरम्भ कर दी थी जिसके 5 दिन पश्चात् बच्ची की लाश बिल्डिंग के पीछे मिली। बृहस्पतिवार को पुलिस टीम ने उसी बिल्डिंग में रहने वाले नाबालिग अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अबतक की पुलिस जांच के अनुसार, लड़के ने किडनैपिंग के पश्चात् बच्ची के साथ दुष्कर्म किया तथा फिर उसे जान से मार डाला। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मौके से CCTV फुटेज के आधार पर पूछताछ के लिए 14 वर्षीय नाबालिग को पुलिस ने गिरफ्त में लिया था। SSP ने बताया कि पूछताछ के चलते उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। बृहस्पतिवार को पुलिस ने 14 वर्षीय नाबालिग आरोपी को भारतीय दंड संहिता(आईपीसी) की धारा 302 (हत्या), 363 (अपहरण), 376 (बलात्कार) एवं 201 (सबूतों को नष्ट करना) के साथ-साथ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है। मामले में खुलासे के प्रदेश में विपक्षी पार्टी बीजेपी ने भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ रायपुर में खूब विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी नेता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बिल्कुल ही लचर हो गई है तथा सरकार चुप्पी साधकर बैठी है। सरकार और पुलिस इस घटना के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब अपराधियों को समर्थन मिल रहा है तथा खुलेआम अपराध हो रहे हैं मगर पुलिस एवं सरकार सुस्त पड़ी है। उन्होंने मांग की है कि मामले में तहकीकात जल्द से जल्द पूरी हो और पीड़ित परिवार को न्याय प्राप्त हो।

'जहाँ कार्यक्रम में DJ बजे, वहां निकाह न करवाएं..', मुस्लिम महासभा ने जारी किया आदेश

क्या आप भी है पुलिसवाले से परेशान? तो घर बैठे ऐसे करें ऑनलाइन शिकायत

'25 हज़ार वर्ष पूर्व विश्व की आधी आबादी भारत में रहती थी..', BHU की स्टडी में मिले प्रमाण

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -