हैकर्स ने हैक किया मिनिस्ट्री ऑफ जल शक्ति का ट्विटर
हैकर्स ने हैक किया मिनिस्ट्री ऑफ जल शक्ति का ट्विटर
Share:

नई दिल्ली: आजकल दिनों-दिन हैकिंग के मामले तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं। आप सभी को याद दिला दें कि कुछ दिनों पहले सरकारी अस्पताल AIIMS Delhi का सर्वर हैक कर लिया गया था। जी हाँ, और अब केंद्र सरकार के एक मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया है। आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि हैकर्स ने गुरुवार की सुबह इस घटना को अंजाम दिया है। जी दरअसल हैकर्स ने एम्स दिल्ली अस्पताल के सर्वर को निशाना बनाने के बाद इस बार मिनिस्ट्री ऑफ जल शक्ति के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया है।

चार दिसंबर को मनेगा शहीद टंट्या मामा का बलिदान दिवस, मंत्री उषा ठाकुर ने किया सहभागिता का आह्वान

मिली जानकारी के तहत केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट को हैक करने के बाद हैकर्स ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए Swachh Bharat और अन्य मंत्रालय को टैग किया है। यह भी बता दें कि मिनिस्ट्री ऑफ जल शक्ति के ट्विटर अकाउंट से जितने भी ट्वीट किए गए थे उन्हें डिलीट कर दिया गया है। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि ट्वीट के साथ कुछ बोट अकाउंट्स और कुछ रियल अकाउंट्स को भी टैग किया गया था। आपको यह बात हैरान कर सकती है लेकिन यह सच है। जी हाँ, हैकर्स ने अकाउंट को अपने कब्जे में लेने के बाद 80 से ज्यादा ट्वीट किए थे। सबसे बड़ी और गौर करने वाली बात यह है कि कुछ ट्विटर अकाउंट्स को लेकर ऐसा संदेह है कि वह बोट अकाउंट से संबंधित थे क्योंकि इन अकाउंट्स पर 10 से भी कम फॉलोअर्स थे।

वहीं ट्वीट के साथ टैग किए कुछ रियल अकाउंट्स पर 2000 से भी ज्यादा फॉलोअर्स मौजूद हैं। आपको यह भी बता दें कि कुछ ट्वीट में तो पाकिस्तानी अकाउंट्स को भी टैग किया गया था। इसके अलावा क्रिप्टो-आधारित ट्विटर अकाउंट्स के लिंक भी मौजूद थे। आप सभी को यह भी जानकारी दे दें कि फिलहाल किसी भी हैकर ग्रुप ने इस हैकिंग की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन हैकिंग की इस घटना के सामने आते ही सरकार इस मामले की जांच में जुट गई है।

शाहरुख खान ने पूरी की फिल्म डंकी की शूटिंग, शेयर किया वीडियो

G20 का अध्यक्ष बना भारत, पीएम मोदी बोले- एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य हमारी थीम

'भाजपा ने अनुचित ढंग से अपनी सरकारें बना लीं', दिल्ली शराब नीति में नाम आने से भड़कीं के. कविता बोलीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -