मास्क का इस्तेमाल कम करने से स्वास्थ्य मंत्रालय चिंतित
मास्क का इस्तेमाल कम करने से स्वास्थ्य मंत्रालय चिंतित
Share:

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ओमिक्रोन खतरे की स्थिति में भी देश के मास्क के उपयोग के पैटर्न में गिरावट के बारे में शुक्रवार को गंभीर चिंता व्यक्त की, हाल ही में एक सर्वेक्षण का हवाला देते हुए दिखाया कि सितंबर के बाद से मास्क का उपयोग नाटकीय रूप से कम हो गया है।

"भारत में, मास्क का उपयोग कम हो रहा है। हमें टीकों और मास्क दोनों के महत्व को ध्यान में रखना चाहिए। वर्तमान में हम सुरक्षात्मक क्षमता के मामले में एक असुरक्षित और अस्वीकार्य स्तर पर काम कर रहे हैं। हमें वर्तमान वैश्विक स्तर  पर ध्यान देना चाहिए।" डॉ. वी.के. पॉल, सदस्य-स्वास्थ्य, नीति आयोग ने टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन कई मौकों पर मास्क पहनने में गिरावट को लेकर आगाह कर चुका है।

उन्होंने कहा, ओमिक्रोन का विश्वव्यापी दृश्य परेशान करने वाला है, और ओमिक्रोन  के खिलाफ प्रोटोकॉल अन्य संस्करणों के समान है, जो कि कोविड के उपयुक्त व्यवहार का पालन करना है। बाल चिकित्सा टीकों के विषय पर उन्होंने कहा कि एनटीएजीआई ने अभी तक कोई सिफारिश नहीं की है।

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव ने कहा कि  कोविड संस्करण ओमिक्रोन  इस समय स्वास्थ्य प्रणाली के लिए कोई नैदानिक ​​जोखिम नहीं है, लेकिन उससे  सतर्कता की आवश्यकता है। उन्होंने कहा "ओमिक्रॉन पर विशेष ध्यान देने के साथ, दुनिया भर में स्थिति पर नज़र रखने के लिए नियमित बैठकें आयोजित की जा रही  हैं।"

जर्मन चांसलर ने एक मजबूत यूरोप के लिए अपने समर्थन का वादा किया

पीवी सिंधु विश्व चैंपियनशिप में अपने खिताब की रक्षा के लिए उतरेंगी

शतरंज के बेताज बादशाह हैं विश्वनाथन आनंद, 5 बार रह चुके हैं विश्व चैंपियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -