कोरोना हेल्पलाइन के लिए ट्विटर ने बनाया स्पेशल अकाउंट
कोरोना हेल्पलाइन के लिए ट्विटर ने बनाया स्पेशल अकाउंट
Share:

ट्विटर इंडिया ने भारतीयों की मदद के स्पेशल ट्विटर अकाउंट @CovidIndiaSeva बनाया है। इस अकाउंट को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने एक ट्वीट करते हुए लॉन्च किया है। कोविडइंडिया सेवा ट्विटर पर यूजर्स को रियल टाइम में कोरोना का अपडेट मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स इस हैंडल को टैग करते हुए अपने सवाल भी पूछ सकते हैं।इसकी लॉन्चिंग पर डॉक्टर हर्षवर्द्धन ने कहा विगत समय के साथ ट्विटर सरकार और नागरिकों के लिये एक अनिवार्य सेवा के रूप में साबित हुआ है, जहां संवाद किया जा सकता है और सूचना का आदान-प्रदान हो सकता है, खासकर जरूरत के समय में।

 सोशल डिस्टेंसिंग के साथ #IndiaFightsCorona को देखते हुए हम ट्विटर के काम से काफी प्रभावित हैं।@CovidIndiaSeva हैंडल से रियल-टाइम में सरकारी स्रोत से लोगों को कोरोना के बारे में जानकारी मिलेगी। इस हैंडल को टैग करते हुए आप कोरोना के बारे में मदद भी मांग सकते हैं। उदाहरण के तौर पर यदि आपकी तबियत खराब है और आपको कोरोना का संदेह है तो ट्वीट करके अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं। वहीं इस हैंडल को टैग करते हुए यूजर्स कोरोना हेल्पलाइन से लेकर टेस्टिंग सेंटर्स और अस्पताल के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की सरकार के साथ इस साझेदारी पर अपने ट्विटर के भारत और दक्षिण एशिया की पब्लिक पॉलिसी की डायरेक्टर महिमा कौल ने कहा कि इस वैश्विक स्वास्थ्य संकट से उबरने के लिये हमें सरकार और अपने उद्योग के बीच एक भागीदारीपूर्ण दृष्टिकोण चाहिए। हमारा कार्य इससे पहले कभी इतना महत्वपूर्ण नहीं हुआ और इससे पहले हमारी सेवा की इतनी मांग भी नहीं रही। देश के सभी भागों के लोग विश्वसनीय स्रोतों से जानकारी लेने के लिये ट्विटर अपना रहे हैं।

Milagrow के रोबोट कोरोना से लड़ने में डॉक्टर्स की कर सकते है मदद

Google ने जारी किया 2 अरब क्रोम यूजर्स के लिए नया अपडेट

Xioami Mi 10 Youth Edition जल्द होगा लॉन्च, जानिये खास फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -