प्राइवेट विमानों को मिली उड़ान भरने की जिम्मेदारी

महामारी कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लागू किए गए लॉकडाउन के कारण घरेलू विमान सेवाओं को बंद किए जाने के बाद, सोमवार से घरेलू उड़ानों के संचालन को अनुमचि मिलने के बाद  नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) ने गैर-अनुसूचित और निजी (सामान्य विमानन) ऑपरेटरों (फिक्स्ड-विंग / हेलीकॉप्टर / माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट) द्वारा घरेलू हवाई सेवाओं की अनुमति दी है. 

बंगाल में अम्फान से जनजीवन अस्त-व्यस्त, चार दिन से बिजली-पानी को तरस रहे लोग

अपने बयान में मंत्रालय ने साफ कहा है कि सभी ऑपेरटरों को मंत्रालय द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करना होगा. राज्य उड्डयन मंत्रालय की अनुमति के बाद ही ये फैसला लिया गया है.  जानकारी के लिए बता दें कि देश में दो महीने के बाद घरेलू यात्री विमान सेवाएं फिर से शुरू कर दी गई है. 

पूर्वोत्तर भारत में कांपी धरती, मणिपुर में स्थित था भूकंप का केंद्र

इसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 6,535 नए मामले सामने आए हैं और 146 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,45,380 हो गई है, जिनमें से 80,722 सक्रिय मामले हैं, 60,491 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 4167 लोगों की मौत हो चुकी है. 

आनंद महिंद्रा ने लॉकडाउन को लेकर बोली बडी बात

क्वारंटाइन सेंटर में बच्ची को काटा सांप, मौत

कांग्रेस नेता अलका लाम्बा पर FIR दर्ज, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #arrestalkalamba

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -