चाय वाला पीएम और अखबार वाला पार्टी अध्यक्ष, यही भाजपा की खासियत - प्रताप चंद्र सारंगी

चाय वाला पीएम और अखबार वाला पार्टी अध्यक्ष, यही भाजपा की खासियत - प्रताप चंद्र सारंगी

भुवनेश्वर: मोदी सरकार में मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा कि भाजपा पार्टी ही ऐसी है, जहां कोई चाय बेचने वाला देश का पीएम बन सकता है, अखबार बांटने वाला पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष और झोंपड़ी में रहने वाला मंत्री बन सकता है. यही पार्टी ऐसी है जहां सभी को समान मौका मिलता है. केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद ओडिशा आए धर्मेन्द्र प्रधान और सारंगी के सम्मान में शनिवार को एक समारोह का आयोजन किया गया था.

कार्यक्रम में पार्टी ने उनका स्वागत किया. सारंगी ने समारोह में कहा है की, ‘‘भाजपा की यही तो विशेषता है.’’ उन्होंने कहा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने मंत्री पद के साथ ही उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है और उन पर भरोसा भी जताया है. बालासोर से लोकसभा सदस्य सरंगी ने कहा कि, ‘‘अब मेरा काम उस भरोसे को बनाए रखने का है.’’  उल्लेखनीय है कि सारंगी अपने बेहद सादा जीवन की वजह से अन्य नेताओं से काफी अलग नजर आते हैं. 

सारंगी ने कहा कि उन्हें मंत्री पद की कोई लालसा नहीं थी. उन्हें यह पद लोगों की सेवा के लिए सौंपा गया है, इसके दर्जे का फायदा उठाने के लिए नहीं. उन्होंने कहा कि 30 मई को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें दो बार फोन किया, किन्तु उनका फोन किसी और के पास था, इसलिए बात नहीं हो सकी. जब उन्होंने शाह को वापस फोन लगाया तो उनसे कहा गया कि वह शाम को शपथग्रहण के लिए दिल्ली पहुंचना है.

दुबई : बस हादसे में मारे गये 12 भारतीयों में से 11 के शव भारत भेजे गए

मालदीव से श्रीलंका पहुंचे पीएम मोदी ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना से की मुलाकात

साल भार पहले रिश्तेदार ने किया था बलात्कार, आज तक चल नहीं पाती है पांच वर्षीय मासूम