विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने की कोलंबिया-न्यूयॉर्क की यात्रा

न्यूयॉर्क: विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कोलंबिया और न्यूयॉर्क की अपनी आधिकारिक यात्रा की शुरुआत करते हुए यहां की शुरुआत की, जिसके दौरान वह शांति स्थापना पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में भाग लेंगी और भारतीय प्रवासियों के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगी।

कार्यक्रम के अनुसार, मंत्री पहले 4-6 सितंबर तक कोलंबिया की यात्रा करेंगी जहां वह देश के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करेंगी और उपराष्ट्रपति और विदेश मंत्री मार्ता लूसिया रामिरेज़ के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगी और आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगी। 7-9 सितंबर तक न्यूयॉर्क की अपनी यात्रा के दौरान, लेखी एजेंडा आइटम 'यूनाइटेड नेशंस पीसकीपिंग ऑपरेशंस' के तहत 'ट्रांज़िशन' पर सुरक्षा परिषद मंत्रिस्तरीय ओपन डिबेट में भाग लेंगी, जिसे काउंसिल की आयरिश प्रेसीडेंसी के तहत 8 सितंबर को बुलाया जाएगा।

ट्विटर पर एक संदेश साझा करते हुए लेखी ने कहा: "न्यूयॉर्क की यात्रा के दौरान, मैं एजेंडा आइटम 'यूनाइटेड नेशंस पीसकीपिंग ऑपरेशंस' के तहत 'ट्रांजिशन' पर यूएनएससी ओपन डिबेट में भाग लूंगा। मैं भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ भी बातचीत करूंगा।” उनके संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ नेतृत्व के साथ मिलने और भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में, आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करने की उम्मीद है।

हर्षवर्धन श्रिंगला ने की शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों से मुलाकात, अफगान स्थिति पर हुई चर्चा

'काट दिए जाएंगे हाथ..', तालिबान ने मस्जिद से किया इस्लामी शरिया कानून के अनुसार सजा का ऐलान

दुनिया भर में 219.7 मिलियन के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -