वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकारी बैंक लोन को लेकर कही यह बात

मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पब्लिक सेक्टर बैंकों ने MSME, कृषि और रिटेल सहित कई सेक्टर्स के लिए एक मार्च से 15 मई के बीच 6.45 लाख करोड़ रुपये के लोन को मंजूरी दी. सीतारमण ने बताया कि बैंकों ने यह लोन ऐसे समय में स्वीकृत किए, जब कंपनियां कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों का सामना कर रही हैं. वित्त मंत्री के कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट में कहा गया है, "सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने MSME, रिटेल, कृषि और कॉरपोरेट सेक्टर से जुड़े 54.96 लाख अकाउंट्स के लिए एक मार्च से 15 मई के बीच 6.45 लाख करोड़ रुपये से अधिक के लोन स्वीकृत किए. आठ मई तक स्वीकृत 5.95 लाख करोड़ रुपये के मुकाबले यह उल्लेखनीय वृद्धि है." 

तीन महीने कम कटेगा आपका PF, अकाउंट में आएगी ज्यादा सैलरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के कार्यालय ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है. उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन से प्रभावित सेक्टर्स के लिए कई तरह के कदम उठा रही है.

आगरा में अपना कारोबार खोलेगी यह मशहूर जर्मन कंपनी, चीन से किया किनारा

इसके अलावा वित्त मंत्री के कार्यालय ने एक अन्य ट्वीट में कहा है, ''पब्लिक सेक्टर बैंकों ने 20 मार्च से 15 मई के बीच 1.03 लाख करोड़ रुपये के इमरजेंसी क्रेडिट लाइन और वर्किंग कैपिटल में बढ़ोत्तरी को मंजूरी दी. यह आठ मई तक मंजूर किए गए 65,879 करोड़ रुपये के मुकाबले उल्लेखनीय वृद्धि को दिखाता है.''

Bharti Airtel : कंपनी को हुआ घाटा, वित्त वर्ष 2019-20 के आंकड़े रहे ​नकारात्मक

हर महीने होगी एक लाख तक की कमाई, इस बिज़नेस में सरकार भी दे रही है मदद

बेहद सस्ता लोन दे रहा है ये बैंक, यहाँ देखिए शानदार स्कीम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -