उद्घाटन करने वाले मंत्री का आवास बनी कोलवले जेल
उद्घाटन करने वाले मंत्री का आवास बनी कोलवले जेल
Share:

गोवा : यदि कोई नेता जेल का शुभारंभ करे और फिर उसे उसी में रहना पड़े तो इसे क्या कहेंगे। हाल ही में ऐसा एक मामला सामने आया है जिसमें कहा गया कि गोवा के पूर्व लोकनिर्माण विभाग मंत्री चर्चिल अलेमाओं को हाल ही में जेल में बंद कर दिया गया। दरअसल अलेमाओ को गिरफ्तार करने पर उन्होंने कहा कि कोलवले की इस जेल का शुभारंभ उन्होंने किया।

उन्होंने कहा कि यहां पर्याप्त सुविधाऐं दी गई हैं। कोलवले की इस जेल की नींव वर्ष 2010 में रखी गई। मामले में अलेमाओं ने समर्थकों से कहा कि ज्यूडिशियल कस्टडी में संचालित किए जा रहे पूर्व मंत्री रिमांड पर भेज दिए गए। इस जेल में 15 बेड का चिकित्सालय है। यहां एक दंत चिकित्सा इकाई है।

पैथोलाॅजी लैब है और दवा की दुकान भी यहीं पर दे दी गई है। यही नहीं मामले में जमानत याचिका को भी लंबित कर दिया गया। इस याचिका पर सुनवाई की बात कही गई है। इस जेल का निर्माण करीब 107 करोड़ रूपए की लागत से करवाया गया। इस जेल का क्षेत्रफल 225034 वर्ग मीटर है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए जेल का सुधार किया गया। जेल के कैदियों को कोलवले जेल में लाया गया। इस जेल की क्षमता करीब 300 कैदियों तक की है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -