लोगों को जागरूक करने के लिए सड़क पर उतरे परिवहन एवं राजस्व मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत

May 03 2021 11:26 AM
लोगों को जागरूक करने के लिए सड़क पर उतरे परिवहन एवं राजस्व मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत

सागर: मध्यप्रदेश में बढ़ती चली जा रही वैश्विक महामारी कोरोना को खत्म करने के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। इस संकटकाल के बीच कई मंत्रियों द्वारा अपने क्षेत्र में कोरोना को लेकर सतर्कता फैलाने के लिए दौरे किए जा रहे हैं। अब इन सभी के बीच ही परिवहन एवं राजस्व मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत जिले के गाँव बिलहरा में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर मरीजों का हाल जानने पहुंचे।

वही इस दौरान कोरोना कर्फ्यू को लेकर एक बयान देते हुए उन्होंने कहा कि, ''यह कर्फ्यू सरकार का कर्फ्यू नहीं है। जनता का, जनता के लिए, जनता द्वारा लगाया गया, जनता कर्फ्यू है। इसका पालन सरकार नहीं आपको स्वयं करना है।'' इसी दौरान उन्होंने गाँव वालों से कहा कि, ''वे अपने घर के बाहर नहीं निकलें और न ही किसी को अपने गाँव में प्रवेश करने दें। गाँव के सभी रास्ते बंद कर दें।'' आप यह भी बता दें कि, परिवहन मंत्री अपने कुछ साथियों के साथ कोरोना गाइडलाईन का पालन करते हुए पैदल सड़कों पर उतरे।

इसी संबंध में, मंत्री ने अधिकारियों एवं डॉक्टर्स से कहा कि, ''मरीज एक हो अथवा अधिक उपचार में किसी तरह का अंतर नहीं आना चाहिए। व्यवस्थाएँ उत्तम होना चाहिए। क्योंकि कोविड अन्य बीमारीयों से अलग है। इसमें मरीज के पास उसका कोई रिश्तेदार नहीं होता। आप ही उसके अभिभावक और दोस्त हैं। उन्होंने मेडिकल स्टाफ को उनके द्वारा दी जा रही सेवाओं की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद दिया। साथ ही समस्त आवश्यकताओं को सुनिश्चित करने की बात कही है।''

दिहाड़ी मजदूर की पत्नी ने बंगाल में खिलाया कमल, जानिए चंदना बाउरी की कहानी

देश में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में 3,417 की मौत

'कुमकुम भाग्य' की इस अदाकारा को हुआ कोरोना संक्रमण