रिश्वत न देने पर मंत्री ने RTO को धुना
रिश्वत न देने पर मंत्री ने RTO को धुना
Share:

मिर्जापुर : उत्तर प्रदेश के एक मंत्री के पत्रकार को जिंदा जलवाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि राज्य के एक और मंत्री विवादों में फंस गए हैं। अब कि बार बेसिक शिक्षा एवं बाल पुष्टाहार मंत्री कैलाश चौरसिया पर आरोप है कि उन्होंने एक RTO को मंत्री जी को रिश्वत न पहुंचाने पर उसके साथ मारपीट की। जब इस बारे में मंत्री जी से बात की गई तो मंत्री कैलाश चौरसिया ने पूरे मामले झूटा बताते हुए अधिकारी पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाया है।

घटना शुक्रवार को कटरा कोतवाली क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित मंत्री के कार्यालय पर हुई। बताया जाता है कि RTO चुन्‍नीलाल को मिलने बुलाया और जब वो वहाँ गए तो उनसे उनसे पैसे की मांग की गई। मना करने पर अपशब्दों का प्रयोग करते हुए उनके साथ हाथापाई की गई। पीड़ित अधिकारी ने घटना की लिखित शिकायत कटरा कोतवाली में की है। इस मानले में मंत्री का कहना है कि उनके राजनीतिक जीवन में ऐसा पफली बार हुआ है ह जब किसी ने ऐसा आरोप लगाया है। मैंने RTO को विभाग में भ्रष्टाचार के मामले पर बात करने के लिए को बुलाया था।

ज्ञात हो कि 19 अक्टूबर, 1995 को डाक वितरण कर्मी कृष्णदेव त्रिपाठी ने भी कैलाश पर मारपीट और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाया था। सुनवाई के दौरान जिले के CJM कोर्ट ने राज्यमंत्री को दोषी पाते हुए दो-दो वर्ष की सजा और जुर्माने कि सजा सुनाई थी । इस फैसले के खिलाफ कैलाश चौरसिया ने सत्र एवं जिला न्यायाधीश की अदालत में अपील की थी, जिसमें चौरसिया को 25 मई, 2015 को आरोपों से बरी कर दिया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -