खनन माफियाओं ने वन कर्मियों से की हाथापाई
खनन माफियाओं ने वन कर्मियों से की हाथापाई
Share:

आगरा -पिनाहट: ब्लॉक क्षेत्र में चंबल नदी से खनन पर पाबंदी लगाने के लिए वन विभाग हर संभव प्रयास कर रहा हैं।मगर खनन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं। कि वह बन कर्मियों पर हमला करने से नहीं चूकते हैं और कारवाई करने से पहले अपने ऊंट और ट्रैक्टरों को दबंगई दिखाते हुए छुड़ा कर भाग जाते हैं।पूर्व में क्षेत्र में कार्यवाही के दौरान खनन माफियाओं ने वनकर्मियों पर हमला कर चुके हैं।

ऐसा ही मामला बुधवार रात है। वनकर्मियों को सूचना मिली विप्राबली के चंबल बीहड़ से खनन माफिया ऊंटों द्वारा बालू खनन कर रहे हैं जिसकी सूचना पर वन दरोगा हाकिम सिंह अपने सहयोगी वन कर्मी नंदराम सत्य प्रकाश के साथ खनन स्थल पर पहुंचे जहां उन्होंने खनन कर रहे  खनन माफियाओं के ऊंटों को बालू से लदे हुए पकड़ लिया।

आरोप है कि ऊंटों को वनकर्मी वनविभाग कार्यालय पर लेकर आने लगे। तभी खनन माफियाओं ने वनकर्मियों को घेरकर उनके साथ हाथापाई करते हुए पकड़े हुए ऊंटों को छुड़ाकर ले गए। अपने साथ हुई हाथापाई को लेकर बन कर्मियों ने वन विभाग के उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत कराया जिस पर उच्चाधिकारियों के आदेश पर पांच खनन माफियाओं के खिलाफ वन अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

और पढ़े-

कंधे पर शव रखकर ले गया पटना का यह व्यक्ति

यूपी में महिला पुलिस के साथ महिला दिवस पर मारपीट

पुरानी दुश्मनी के कारण 15 वर्षीय बच्ची को उतारा मौत के घाट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -