कारगिल में बादल फटने से मिनी जलविद्युत परियोजना क्षतिग्रस्त
कारगिल में बादल फटने से मिनी जलविद्युत परियोजना क्षतिग्रस्त
Share:

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कारगिल के अलग-अलग इलाकों में दो बादल फटे। बादल फटने से कारगिल में स्थापित एक मिनी बिजली परियोजना को भारी नुकसान हुआ। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि इस घटना में एक दर्जन आवासीय घर और खड़ी फसलें नष्ट हो गईं। मंगलवार शाम को संगरा और खंग्राल में बादल फटे। उन्होंने बताया कि हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद, कारगिल के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी पार्षद, फिरोज अहमद खान ने कहा कि कारगिल-जांस्कर रोड पर सांगरा सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ क्योंकि अचानक आई बाढ़ ने मिनी-पनबिजली परियोजना सहित संपत्ति को बहुत नुकसान पहुंचाया।

इसके अलावा, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, ''संकू उप-मंडल के संगरा में बादल फटने से हमारी संपत्ति का बहुत नुकसान हुआ है। हमने बिजली और पानी की आपूर्ति बहाल कर दी है, जबकि कारगिल-जांस्कर सड़क यातायात को योग्य बनाने के प्रयास जारी हैं।" खान ने कहा कि वह अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय टीम के साथ स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल का दौरा कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा घटना में नौ आवासीय घरों और कई हेक्टेयर भूमि में फैली खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा है।

पुलिस ने बताया कि पाणिघर गांव में अचानक आई बाढ़ में कुछ मवेशी भी मारे गए. जबकि श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित खंगराल गांव में एक और बादल फटा। इससे कुछ घरों और खड़ी फसल को नुकसान पहुंचा है। हालांकि, उन्होंने कहा कि 434 किलोमीटर लंबा राजमार्ग वाहनों के आवागमन के लिए खुला है। आपदा प्रबंधन ने कहा कि पहला बादल फटा कारगिल से करीब 60 किलोमीटर दूर कारगिल-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव खंगाराल में हुआ, जबकि दूसरा सांकू उपमंडल में कारगिल से करीब 40 किलोमीटर दूर जांस्कर रोड पर संगरा में हुआ।

हिन्दुओं-सिखों को मुस्लिम बनाने के लिए दुबई से आता था पैसा, धर्मान्तरण रैकेट में मिले अहम सुराग

जलती चिता पर पानी डालकर पुलिस ने उठवाया शव, जानिए क्यों?

पेट्रोल-डीज़ल के दामों पर प्रदर्शन कर रहे थे कांग्रेसी, तभी सामने से आ गया 'बेरोज़गारों का दल' और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -