यूपी में योगी की अग्नि परीक्षा आज

By Mohan Joshi
Dec 01 2017 08:37 AM
यूपी में योगी की अग्नि परीक्षा आज

लखनऊ : यूपी में हुए निकाय चुनाव की मतगणना आज 8 बजे से शुरू हो जाएगी.इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है .नगरों और महानगरों की मिनी सरकार के फैसले की घड़ी के साथ ही सीएम योगी की भी आज अग्नि परीक्षा है. राज्य निर्वाचन आयुक्त एस.के.अग्रवाल के अनुसार सभी परिणाम शाम साढ़े पांच बजे तक घोषित कर दिए जाएंगे. यूपी के निकाय परिणामों का असर गुजरात के विधान सभा चुनाव पर पड़ने से इंकार नहीं किया जा सकता है.

उल्लेखनीय है कि यूपी के 16 नगर निगमों के मेयर का फैसला भी आज होगा.सभी निकायों के दोनों पदों (चेयरमैन व सदस्य) की गणना अलग-अलग टेबलों पर एक साथ होगी. मतगणना में कुल 56 हजार कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं.मतगणना की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे और वेबकास्टिंग की व्यवस्था भी की गई है.आयोग के अनुसार मतगणना परिणाम घोषित आयोग की वेबसाइट पर समय फीड किया जाएगा तथा प्रमाण पत्र भी आनलाइन दिए जाएंगे.

बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग ने मतगणना के संबंध में सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकोंको जरूरी निर्देश जारी किए हैं. इसके अनुसार मतगणना के मद्देनजर पूरे प्रदेश में आधी रात से शराबबंदी रहेगी. इसी तरह प्रत्याशियों के विजय जुलूस पर भी पाबंदी लगाई गई है.यूपी के निकाय चुनाव परिणामों का असर गुजरात के चुनावों पर पड़ने की आशंका ज़ाहिर की गई है.

यह भी देखें

यूपी में लगा बिजली का झटका

भाषण को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय का निर्णय