खेल प्रेमियों के लिए Minecraft Dungeons हुआ लांच
खेल प्रेमियों के लिए Minecraft Dungeons हुआ लांच
Share:

Minecraft को फ्रैंचाइज़ी में "Minecraft Dungeons" नाम से एक नया खिताब मिला है।इसके अलावा  Minecraft Dungeons विंडोज, Xbox One, Xbox Game Pass, PlayStation 4 और Nintendo के लिए उपलब्ध है।इसके साथ ही यहाँ यूट्यूब ट्रेलर है जिसे कंपनी ने जारी किया है| वहीं Minecraft Dungeons फिलहाल साहसी है और सभी काल कोठरी की खोज के बारे में है। यहां के खिलाड़ी छोटे मिशन पर हैं।वहीं  यह एक समय में अकेले या चार लोगों के साथ खेला जा सकता है।

आपकी जानकारी के लिएवे बता दें की Minecraft एक निर्माण खेल है जिसमें खिलाड़ी लगभग कुछ भी कल्पना कर सकते हैं, ब्लॉक द्वारा ब्लॉक कर सकते हैं, एक डिजिटल, लेगो जैसी दुनिया में।वहीं  2011 में डेवलपर Mojang द्वारा अपनी पूर्ण रिलीज़ के बाद से यह गेम जंगल की आग की तरह फैल गया। वहीं इसे 2014 में Microsoft द्वारा खरीदा गया था। इसके अलावा जब Microsoft ने Mojang का अधिग्रहण किया, तो गेम ने पीसी, Xbox 360, PS3 और अन्य प्लेटफार्मों पर 50 मिलियन से अधिक प्रतियां बेची थीं।

वहीं COVID-19 महामारी शुरू होने के बाद से इस खेल में उपयोग में भारी वृद्धि हुई है। इसके अलावा मई 2020 में, Minecraft ने 200 मिलियन की बिक्री के साथ टॉप किया, जिसमें 126 मिलियन लोगों ने मासिक खेल खेला।वहीं पिछले महीने में, खेल ने नए खिलाड़ियों में 25 प्रतिशत की वृद्धि देखी है, विशेष रूप से मल्टीप्लेयर सत्रों में 40 प्रतिशत की वृद्धि के साथ।सैंडबॉक्स गेम ने 2016 में 100 मिलियन का आंकड़ा पार किया।

रवि दुबे और सरगुन मेहता का घर है बेहद आलिशान, देखें तस्वीरें

Redmi Note 9 Pro Max को 12 बजे से अमेज़न और Mi.com से खरीद सकते है

Google ने डिलीट किये TikTok के 50 लाख रिव्यू!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -