धनबाद में अचानक धंस गई खदान, हुआ ये हाल
धनबाद में अचानक धंस गई खदान, हुआ ये हाल
Share:

धनबाद: झारखंड के धनबाद जिले में राजधानी रांची से लगभग 200 किलोमीटर दूर एक आउटसोर्सिंग खनन परियोजना स्थल में शुक्रवार को खदान धंसने की खबर प्राप्त हुई है। अफसरों ने यह खबर दी। हालांकि, उन्होंने कहा कि इस घटना में किसी के नुकसान होने की सूचना नहीं है। 

वही एक वरिष्ठ अफसर ने बताया कि ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) के मुगमा कोलियरी क्षेत्र में कपासरा आउटसोर्सिंग परियोजना में दिन के चलते धंसाव की यह घटना हुई। घटना की खबर प्राप्त होने के बाद धनबाद जिला प्रशासन की एक टीम ने मौका मुआयना भी किया। इस मामले को लेकर स्थानीय ग्रामीणों का दावा था कि अवैध खनन के चलते यह घटना हुई है। निरसा अंचल अफसर (सीओ) अमृता कुमारी ने धनबाद उपायुक्त (डीसी) संदीप सिंह के निर्देश पर क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने कहा कि घटना में किसी के नुकसान होने की कोई खबर नहीं है। 

सीओ ने बताया कि ईसीएल प्रबंधन को सभी उपाय करने का निर्देश दिया गया है, जिससे भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों। कोयला कंपनी के अफसर भी मौके पर पहुंचे तथा लोगों की सुरक्षा के लिए सबसिडेंस एरिया को रिबन से घेर दिया। कपासरा कोलियरी के प्रबंधक मनोज कुमार ने कहा कि घटना के पश्चात्, पूरे खदान क्षेत्र को बंद कर दिया गया तथा अवैध खनन को रोकने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 7 IPS अधिकारियों के हुए तबादले

नगर पालिका ने भाजपा कार्यालय को दी 20 हजार स्क्वेयर फीट जमीन, कांग्रेस पार्षद करते रहे विरोध

राहुल गांधी के खिलाफ FIR पर बोले CM बघेल- 'अगर सावरकर को देखना है तो...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -