खाने पीने में बदलाव से नहीं बल्कि सोच में बदलाव से होता है वजन कम
खाने पीने में बदलाव से नहीं बल्कि सोच में बदलाव से होता है वजन कम
Share:

वजन घटाने में एक निष्पक्ष दिमाग जरूरी है जो सभी मीडिया की सूचनाओं और प्रचार से मुक्त हो। जो कुछ भी आप इंटरनेट पर पढ़ते हैं और स्वास्थ्य और पोषण के बारे में टीवी पर देखते हैं, उन पर परीक्षण और सिद्ध होने तक भरोसा नहीं किया जा सकता। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप में विश्वास करते रहे. जब आप वजन घटाने का प्रयास करेंगे तो इससे आपको अपनी आदतों को बदलने और फिट रहने में मदद मिलेगी।

वास्तव में खुद पर नए तरीके से विश्वास करें और किसी को भी अपने वजन घटाने लक्ष्य से विचलित करने की इजाजत ना दें.

नकारात्मक विचार हमेशा नियम-तोड़ने वाले होते है इसलिए आपको अपने सकारात्मक विचारों से नकारात्मक विचारों को मारना होगा। जब आपको लगे कि "मुझे पता है कि मैं असफल हो रहा हूं," तब अपने आप से कहो कि "मुझे पता है कि मैं सफलतापूर्वक अपनी आदतों और जीवन को बदल सकता हूं।"

अगर आप ऐसा करेंगे तो आप नई जीवन शैली को अपनाने के अपने प्रयासों के बारे में अधिक सकारात्मक और आत्मविश्वास से भरा महसूस करना शुरू कर देंगे। अपने लक्ष्यों को परिभाषित करें और उन्हें चुनौती दें! हमेशा यही सोचना कि हाँ में ये कर सकता हूँ और मुझे यह करना ही है. वजन कम करने का वास्तविक कारण जानना आपके वज़न घटाने की यात्रा के लिए ईंधन की तरह होता है। वजन घटाने के फायदे और वजन न घटाने के फायदों के बारे में सोचिये और फिर अनुमान लगाइये की क्या ज्यादा फायदेमंद है.

बलगम और खांसी दूर भगाने के घरेलु नुस्खे

कैसे बचे माइग्रेन से

गर्भवती महिलाओ के लिए फायदेमद है क्विनोआ का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -