सोशल मीडिया से डिलीट हो रहे है करोड़ों अकाउंट, मुहीम शुरू
सोशल मीडिया से डिलीट हो रहे है करोड़ों अकाउंट, मुहीम शुरू
Share:

देश विदेश में सोशल मीडिया के माध्यम चल रही हिंसक गतिविधियों पर फेसबुक ने कड़े कदम उठाते हुए 2018 के पहले तीन महीनों में करोड़ों फेक अकाउंट बंद किए है, इसके साथ ही साम्प्रदायिक, आतंकवादी गतिविधियों और अन्य नफरत फैलाने वाली करोड़ों पोस्ट, और फोटोज को भी फेसबुक ने हटा दिया है, फेसबुक अभी इस कदम की ओर जोरो से काम कर रहा है. 

बता दें, फेसबुक ने इस पहले तीन महीनों में करीब 58.3 करोड़ फेक अकाउंट बंद किए है. कैंब्रिज एनालिटिका डेटा लीक मामले के बाद फेसबुक इस मामले में और सतर्क हो चूका है, फेसबुक ने बताया कि कैंब्रिज एनालिटिका डेटा लीक मामले के बाद फर्जी अकाउंट बनाने की पहल और शुरू हो चुकी है, जिसके तहत हर दिन लाखों फेसबुक आई डी बन रही है, जिसपर लगाम लगाना जरुरी है. 

इसके साथ ही फेसबुक ने 83.7 पोस्ट पर कार्यवाही करते हुए हटाया है. फेसबुक की इस मुहीम में जब इस तरह का कदम उठाया गया तो यह पाया गया कि फेसबुक के द्वारा चेक की जानकारी में प्रत्येक 10000 पोस्ट में 22 से 27 ग्राफिक में हिंसा मौजूद थी. कंपनी ने बताया कि फेसबुक ने आतंकवादी दुष्प्रचार से संबंधित 1 करोड़ 90 लाख पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की. ऐसी पोस्टों में 73 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

भारत में लॉन्च हुआ OnePlus 6, जानें कीमत व स्पेसिफिकेशन

फेसबुक ने पेश किए दो बेहतरीन फीचर्स

500 से भी कम में आने वाले 5 शानदार ब्लूटूथ स्पीकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -