मिल्खा ने कहा देश में प्रतिभाओं की कोई कमी नही है
मिल्खा ने कहा देश में प्रतिभाओं की कोई कमी नही है
Share:

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में भारत के मशहूर धावक ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए अपने बयान में कहा है कि भारत में जिस प्रकार से धावकों की जबरदस्त रूप से कमी है उस  पर मुझे काफी गहरी चिंता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारत के मशहूर धावक ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह ने आगे कहा कि भारत में हुनरमंद व प्रतिभाशाली लोगो की कोई कमी नहीं है। मिल्खा ने कहा की हिंदुस्तान में आपको एक से बढक़र एक प्रतिभावान युवा मिल जाएंगे।

परन्तु भारत सरकार को इस ओर अपनी और से ठोस कदम उठाते हुए भारतीय ओलंपिक संघ के साथ मिलकर समयबद्ध योजना बनानी चाहिए। भारत के मशहूर धावक ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा की भारत सरकार को सभी स्कूलों में एथलेटिक्स को मुख्य खेल के तौर पर अनिवार्य रुप से शामिल किया जाना चाहिए। जिससे अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स स्पर्धाओं में पदक जीतने व तैयारियां करने वालों का भला हो सके। मिल्खा ने कहा की में इसके लिए भारत सरकार को जरा भी दोष नही देना चाहता हु क्योंकि वह खेलों को बढ़ावा देने के लिये सारी सुविधाएं और खर्च मुहैया करा रही है.

यह सारी जिम्मेदारी भारतीय ओलंपिक संघ की बनती है की वह ऐसे प्रतिभाशाली युवाओ को आगे लेकर आए. मशहूर धावक ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह ने कहा कि अगर मैं देश का खेल मंत्री होता, तो एक बैठक बुलाकर भारतीय ओलंपिक संघ से पूछता कि जब सरकार सारी सुविधाएं और खर्च दे रही है, तो नतीजे सामने क्यों नहीं आ रहे हैं। सिंह ने कहा कि संघ को इसके लिए एक समयबद्ध योजना बनानी चाहिए. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -