'फ्लाइंग सिख' ने कहा दुनिया को अलविदा, खेल जगत ने दी श्रद्धांजलि
'फ्लाइंग सिख' ने कहा दुनिया को अलविदा, खेल जगत ने दी श्रद्धांजलि
Share:

महान भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह का चंडीगढ़ के एक स्थानीय अस्पताल में निधन हो गया। 'फ्लाइंग सिख' के नाम से लोकप्रिय हाल ही में कोविड से संबंधित जटिलताओं के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  शुक्रवार को पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER), चंडीगढ़ के एक बयान में उनकी मृत्यु की पुष्टि की गई।

91 वर्षीय के परिवार में एक बेटा, इक्का-दुक्का गोल्फर जीव मिल्खा सिंह और तीन बेटियां हैं। हाल ही में 13 जून को उनकी प्यारी पत्नी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनकी पत्नी निर्मल भारत की पूर्व वॉलीबॉल कप्तान थीं, वह 85 वर्ष की थीं, और वह भी कोविड और संबंधित जटिलताओं से प्रभावित थीं। मिल्खा का जन्म अविभाजित भारत और अब पाकिस्तान में लायलपुर में हुआ था। एथलेटिक्स के साथ उनका प्यार तब शुरू हुआ जब उन्होंने भारतीय सेना के ईएमई कोर के साथ खुद को नामांकित किया। 

पीजीआईएमईआर के आधिकारिक प्रवक्ता प्रो अशोक कुमार ने अपने शब्दों को चिह्नित करते हुए कहा, "महान भारतीय धावक श्री मिल्खा सिंह जी को 3 जून 2021 को पीजीआईएमईआर के कोविड अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था और 13 जून तक वहां कोविड के लिए इलाज किया गया था, जब एक बहादुर को लगाने के बाद। कोविड के साथ लड़ाई, मिल्खा सिंह जी ने नकारात्मक परीक्षण किया।” बयान में आगे कहा गया है, "कोविड के बाद की जटिलताओं के कारण, उन्हें कोविड अस्पताल से मेडिकल आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया था। लेकिन मेडिकल टीम के तमाम प्रयासों के बावजूद मिल्खा सिंह जी को उनकी गंभीर स्थिति से नहीं निकाला जा सका और एक बहादुर लड़ाई के बाद वे रात 11.30 बजे अपने स्वर्गीय निवास के लिए निकल गए। 18 जून 2021 को यहां पीजीआईएमईआर में खेल जगत ने मिल्खा सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया और महान एथलीट को श्रद्धांजलि देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दिल्ली में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से की मुलाकात

कर्नाटक: लॉकडाउन में कल दी जा सकती है ढील, बैठक में होगा अहम फैसला

4 साल पुराने गुड़िया रेप और हत्या मामले में अदालत ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -