दूध के इस्तेमाल बनाये अपनी आइब्रो को मोटा और घना
दूध के इस्तेमाल बनाये अपनी आइब्रो को मोटा और घना
Share:

खूबसूरत और बड़ी-बड़ी आंखें किसी भी लड़की के चेहरे में चार चांद लगा देते हैं पर अगर आपकी आईब्रो पतली और हल्की हो तो इससे चेहरे की सुंदरता कम हो सकती है बहुत सी लड़कियों की आइब्रो पतली होती है जिससे उनके चेहरे की खूबसूरती कम हो जाती है, कई लडकियां अपनी आइब्रो को मोटा बनाने के लिए आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करती है पर ये कोई परमानेंट इलाज नहीं होता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी आईब्रो घनी और काली हो सकती हैं. 

1- स्किन के लिए कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है अगर आप अपनी आईब्रो को घना और काला बनाना चाहते हैं तो नियमित रूप से रोज रात को सोने से पहले कैस्टर ऑयल की 2- 3 बूंदे ले कर अपने आइब्रो पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें और सुबह उठने पर इस को गुनगुने पानी से धो लें ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी आईब्रो काली घनी और मोटी हो जाएगी.

2- दूध में भरपूर मात्रा में विटामिन और प्रोटीन मौजूद होते हैं यह स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है और इसके इस्तेमाल से आप अपनी आईब्रो को मोटा और घना भी बना सकती हैं इसे इस्तेमाल करने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले रुई के टुकड़े में थोड़ा सा दूध लगाकर अपनी आइब्रो पर लगाएं और सुबह उठने पर धो लें ऐसा करने से आपकी आईब्रो काली घनी हो जाएगी.

3- नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपनी आईब्रो पर नारियल का तेल लगाने से भी आपकी आइब्रो घनी हो सकती हैं. 

4- ब्यूटी के लिए एलोवेरा जूस का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है इसमें भरपूर मात्रा में न्यूट्रीशियंस मौजूद होते हैं जो बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं अगर आप अपने आइब्रो को काला और मोटा बनाना चाहती हैं तो रोज अपनी आईब्रो पर एलोवेरा जेल लगाएं ऐसा करने से आपकी आईब्रो घनी और मोटी हो जाएगी

 

ओटमील फेस पैक दूर करता है पिंपल्स की समस्या

पिम्पल्स और एक्ने की समस्या को दूर करता है कपूर का तेल

स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाता है नीम का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -