डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करता है दूध और हल्दी का फेस पैक
डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करता है दूध और हल्दी का फेस पैक
Share:

कभी कभी बहुत सी लड़कियों की आंखों के आसपास काले रंग के घेरे आ जाते हैं इन काले घेरों को ही डार्क सर्कल कहा जाता है. किसी भी लड़की के चेहरे पर डार्क सर्कल आना उसकी ख़ूबसूरती में किसी धब्बे से कम नहीं होता है. चेहरे पर डार्क सर्कल आने से आपका पूरा लुक ख़राब हो सकता है. बहुत सी लड़कियां अपने चेहरे से डार्क सर्कल को हटाने के लिए मार्किट में मिलने वाली क्रीम का इस्तेमाल करती है, पर स्किन डॉक्टर्स के अनुसार ये ब्यूटी क्रीम्स ऑइनमेंट लेती हैं. इसलिए आज हम आपको डार्क सर्कल को  दूर करने का एक बहुत ही आसान तरीका बताने जा रहे हैं.

आज हम आपको नारियल तेल, दूध और हल्दी के इस्तेमाल से बने एक बहुत ही  ख़ास फेसपैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके नियमित इस्तेमाल से धीरे-धीरे आपके डार्क सर्कल दूर होने लगते हैं.

डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में दो से ढाई चम्मच हल्दी लें लें. अगर आपकी हल्दी हर्बल होगी तो बहुत अच्छा होगा, इसके बाद इसमें नारियल के तेल की कुछ बूंदे और फिर थोड़ा सा दूध डालकर अच्छे से मिक्स करें, अब इस पेस्ट को अपने पुरे चेहरे पर लगाएं. और आंखों के आसपास की स्किन पर थोड़ा मोटा कोट लगाएं.

जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे ठंडे पानी की मदद से हल्के हाथ से मलते हुए धो लें. इस पेस्ट को धोने के बाद अपने चेहरे पर मॉश्चराइज़र लगाना न भूलें. अगर आप नियमित रूप से इस फेसपैक का इस्तेमाल करती हैं तो इससे डार्क सर्कल कम होने लगेंगे.

स्किन के लिए फायदेमंद होता है जोजोबा ऑइल

सर्दियों के मौसम में इन चीजों का इस्तेमाल पहुंचा सकता है आपकी स्किन को नुकसान

ब्लैक हेड्स की समस्या को जड़ से खत्म कर देगा ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -