दूध और खजूर का सेवन आपको देगा दुगने लाभ
दूध और खजूर का सेवन आपको देगा दुगने लाभ
Share:

छुहारे यानी खजूर जिन्हें ड्राई फ्रूट्स का एक बहुत ही खास हिस्सा माना जाता है. ये आपकी सेहत के लिए बहुत लाभकारी होते हैं. जानकारी के लिए बता दें, इनमें भरपूर मात्रा में विटामिंस और एंटीऑक्सीडेंट्स की मात्रा पाई जाती है. इसी के साथ दूध भी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. दूध में भरपूर मात्रा में कैल्शियम मौजूद होता है जो हमारी सेहत को बहुत सारे लाभ पहुंचाता है. अगर दूध और खजूर को एकसाथ पिया जाए तो आपको दुगने लाभ मिलते हैं. आइये जानते हैं दूध और खजूर के लाभ.

दूध और छुहारे के फायदे 

* अगर आप नियमित रूप से सुबह के समय छुहारे और दूध को साथ में मिलाकर सेवन करते हैं, तो इससे आपकी दांत और हड्डियां मजबूत हो जाएगी.

* एक गिलास दूध में छुहारे डालकर उबालें और जब अच्छे से उबल जाए तो इसे हल्का ठंडा करके पियें. दो या तीन तक लगातार छुहारे के दूध को पीने से गले की खराश ठीक हो जाती है.

* लकवा के मरीजों के लिए भी छुहारे वाला दूध बहुत फायदेमंद होता है. लकवा की समस्या में सुबह-शाम छुहारे वाला दूध पीने से यह समस्या ठीक हो जाती है.

* अगर आप शारीरिक कमजोरी की समस्या से परेशान है, तो रोजाना छुहारे वाले दूध का सेवन करें ऐसा करने से आपकी शारीरिक कमजोरी दूर हो जाएगी और आपका शरीर मजबूत हो जाएगा.

कहीं आप भी तो नहीं सो रहे गंदे तकिए पर, घेर लेंगी ये बीमारियां

बीमार करने के लिए काफी हैं आप के ये मेकअप प्रोडक्ट्स

हरी इलाइची आपको हर परेशानी को करेगी दूर, जानिए इसके फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -