दूध के साथ इस चीज के सेवन से चमकेगा आपका चेहरा

हम आपको बता दें दूध और शहद को मिलाकर पीते हैं तो इसके फायदे दोगुने हो जाते हैं। शहद खुद ही भी बहुत गुणकारी होता है और दूध भी शरीर के लिए फायदेमंद होता है, इसलिए अगर इन दोनों को मिलाकर पीया जाए तो ये आपकी सेहत के साथ साथ आपकी स्किन को फायदा पहुंचाएगा। शहद को प्री-बॉयोटिक्स का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है और यह प्रोबॉयोटिक्स को बढ़ाता है, जिससे आपके पाचन तंत्र में सुधार करते हैं।

दांतों की झनझनाहट कर रही परेशान, तो ऐसे पाएं निजात

यह होते है इससे फायदे 

जानकारी के लिए बता दें रोजाना एक गिलास दूध में शहद लेने से शरीर को आंतरिक बल मिलता है। जहां दूध में प्रोटीन होता है वहीं शहद में पर्याप्त कार्बोहाइड्रेट पाया जाता है। दूध व शहद साथ लेने से शरीर को ऊर्जा मिलती है व मेटाबॉलिज्म क्रिया को बढ़ावा मिलता है। शहद, दूध के साथ लेने पर एंटीबैक्टीरियल प्रापर्टी की तरह काम करता है। इससे हानिकारक बैक्टीरिया शरीर पर आक्रमण नहीं कर पाते हैं व सर्दी, खांसी आदि समस्याएं दूर ही रहती हैं।

पिम्पल, हेयर्स और स्किन के लिए बहुत फायदेमंद हैं अमरुद के पत्ते

और भी है कारगार उपाय 

इसी के साथ शहद को प्री-बॉयोटिक्स का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है और यह प्रोबॉयोटिक्स को बढ़ाता है, जिससे आपके पाचन तंत्र में सुधार करते हैं। रोजाना एक गिलास दूध में दो चम्मच शहद मिलाकर लेने से डाइजेस्टीव सिस्टम में सुधार होता है। कब्ज की समस्या से छुटकारा मिलता है। इसे रोजाना लेने से पेट व आंत से जुड़ी समस्याएं नहीं होती हैं।

फिर बिगड़ी सिंगर सोनू निगम की तबियत, नेपाल के अस्पताल में भर्ती

तरबूज़ के साथ उसके बीज कभी करें सेवन, होंगे ये फायदे

सोशल मीडिया पर दिनभर बिताते हैं समय तो हो गए हैं आप बीमार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -