पाकिस्तान में पोलियो टीम पर आतंकियों ने बरसाई गोलियां
पाकिस्तान में पोलियो टीम पर आतंकियों ने बरसाई गोलियां
Share:

पाकिस्तान में अफगानिस्तान की सीमा के पास आतंकवादियों ने एक पोलियो टीम पर हमला बोल दिया. इस हमले में दो कर्मचारियों की मौत हो गई जबकि तीन कार्यकर्ताओं को अगवा कर लिया गया. बताया जा रहा है कि कुछ कट्टरपंथी समूहों ने ये अफवाह फैलाई गई थी पीलिया पिलाने के नाम पर कार्यकर्ता जासूसी करते है और मुसलियों की संख्या को कम करने का काम करते है. ताजा मामला रविवार का है जब कुछ अज्ञात आतंकियों ने मोहम्मद एजेंसी की साफी तहसील में पोलियो टीम अंधाधुंध गोलिया बरसाना शुरू कर दिया.

पोलियो टीम में सात लोग शामिल थे जिसमें दो की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन कर्मचारियों का अपहरण कर लिया गया. वहीं इस हमले में दो कार्यकर्ता खुद की जान बचाने में कामयाब रहे और घलानाई इलाके में आ घटना की जानकारी दी. बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तान में पोलियो टीम पर हमला हुआ है. इससे पहले फरवरी में टीकाकरण करने वाली एक टीम पर स्कूल प्रशासन ने उस समय हमला कर दिया जब वह बीमारी से बचाने के लिए स्कूल के बच्चों का टीकाकरण कर रहे थे.

हालांकि पाकिस्तान के कई बड़े शहरों से ऐसी घटनाएं सामने आती रहती है. पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद और कराची जैसे बड़े शहर भी आतंकी घटनाओं से बचे नहीं है. पिछले दिनों कराची में आतंकियों ने महिला स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला कर दिया था. आपको बता दें कि पाकिस्तान का नाम अब भी उन देशों की लिस्ट में शामिल है जो फिलहाल पोलियो की मार से ग्रसित है.

 

भारत ने पाकिस्तान को 12 वां राजनयिक संवाद जारी किया

दिखा फारुख अब्दुल्ला का नया रूप, गाया राम भजन

पाकिस्तान ने सीमा पर दागे गोले, 5 लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -