तुर्की में आतंकियों ने किया अमेरिकी दूतावास पर हमला, 6 सुरक्षाकर्मियों की मौत

तुर्की : तुर्की में आतंकियों के हमले में करीब 6 सुरक्षाकर्मी मारे गए, इस दौरान अमेरिकी दूतावास पर भी हंगामा हुआ। जिसमें कुर्द और माक्र्सवादी कट्टरपंथियों को जिम्मेदार बताया गया। तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में अमेरिकी दूतावास के साथ पुलिस थाने पर दोहरे हमले किए गए। इस दौरान यह बात सामने आई है कि हमलों में अधिकारियों की भी मौत हो गई। यही नहीं दक्षिणपूर्व सिरनक प्रांत में 5 पुलिसर्मियों की मौत हो गई।

उल्लेखनीय है कि यहां ISIS द्वारा हमले किए जा रहे हैं। यही नहीं यहां पर जिहादियों और कुर्दीस्तान के कर्मचारियों ने आतंकवादियों के विरूद्ध आतंक रोधी अभियान चलाया जा रहा है, वहीं कुर्द आतंकियों को हवाई हमले से कमजोर किया गया। मिली जानकारी के अनुसार मामले में तुर्की मीडिया ने भी कहा है कि इस बम धमाके में 4 पुलिस अधिकारियों को मार दिया गया है।

जिसमें कुर्द आतंकी जवाबदार हैं। डोगन समाचार एजेंसी की खबरों के अनुसार इस्तांबुल में सेना और आतंकियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। जिसमें तुर्की का सेनिक मारा गया। कुर्द आतंकियों द्वारा सेन्य हेलीकाॅप्टर पर भी हमला कर दिया गया। मामले में यह कहा गया है कि एक आत्मघाती हमले में इस्तांबुल में सुल्तानबेयली जिले में पुलिस थाने पर विस्फोटकों से भरे वाहन से आत्मघाती तरीके का हमला किया गया। हालांकि यह आत्मघाती हमला था या नहीं इस बात में संशय बना हुआ है। मामले में घायल पुलिस अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया जिसमें पुलिस के बम निरोधक दस्ते के प्रमुख बेयजीत की मौत हो गई। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -