खुफिया एजेंसी ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमला, अल शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी
खुफिया एजेंसी ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमला, अल शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी
Share:

मोगादिशु। सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में मौजूद देश की खुफिया एजेंसी ट्रेनिंग सेंटर पर बड़ा आतंकियों ने धावा बोल दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेनिंग सेंटर की इमारत के अन्दर आतंकियों और सेना के बीच संघर्ष जारी है। हालांकि,इस हमले में अभी तक सेना ने किसी के भी मारे जाने की जानकारी नहीं दी है। वहीँ आतंकी समूह अल शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है और कई खुफिया अधिकारियों की हत्या करने का दावा भी कर रहा है.

अल शबाब के सैन्य ऑपरेशन्स के प्रवक्ता शेख अब्दियासिस अबु मुसाब ने बताया की"हमने खुफिया अधिकारियों के ट्रेनिंग सेंटर पर हमला कर कई खुफिया एजेंट को मारा है. ट्रेनिंग सेंटर की इमारत पर अब हमारे लड़ाकों का कब्जा है। वह अंदर लड़ाई कर रहे हैं.

वहीँ पुलिस अधिकारी मेजर नूर हुसैन ने बताया, "अल शबाब के आतंकी इमारत के मुख्य दरवाजे पर शक्तिशाली कार बम धमाका करने के बाद अंदर घुस आए।"उन्होंने बताया कि यह प्रशिक्षण केंद्र देश की खुफिया एजेंसी के हेडक्वार्टर के पास मौजूद है।और इसका उपयोग सुरक्षाबल के जवानों को ट्रेनिंग देने और उनके रहने के लिए किया जाता था। गौरतलब है, कि आतंकी समूह अल शबाब सोमालिया में आए दिन बम हमले और गोलीबारी की घटनाओं को अंजाम देता रहता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -