पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, 70 छात्रों को मारी सिर में गोली

Jan 20 2016 12:14 PM
पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, 70 छात्रों को मारी सिर में गोली

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है। इस बार पाकिस्तान के उत्तरी पश्चिमी क्षेत्र में यह हमला हुआ है। आतंकियों ने यहां के शिक्षा संस्थान को अपना निशाना बनाया है। इसके लिए पाकिस्तान के चारसद्दा में बाचा खान यूनिवर्सिटी में आतंकी दाखिल हुए। विश्वविद्यालय परिसर में आंतकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की है। आतंकियों ने करीब 70 विद्यार्थियों को सीधे सिर में गोली मार दी है। सूचना मिलने पर पाकिस्तानी सेना के जवान कैंपस में दायर हो गए।

आतंकियों के विरूद्ध अभी भी आॅपरेशन जारी है। इस मामले में पाकिस्तान की वायुसेना की सहायता ली जा रही है। विद्यार्थियों को कैंपस से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। अब तक 15 लोगों की मौत की खबर आई है, मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार आतंकी पाकिस्तान के चरसद्दा में बाचा खान विश्वविद्यालय के अंदर दाखिल हुए। इन हमलावरों ने 7 धमाके किए। आतंकी एके 47 रायफल से अंधाधुंध फायरिंग करते हुए विश्वविद्यालय परिसर में अंदर घुसते चले गए। आतंकियों के हमले के दौरान विश्वविद्यालय के अंदर 3000 विद्यार्थी मौजूद थे। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है।

दरअसल विश्वविद्यालय परिसर में मुशायरे का आयोजन किया जा रहा था और आतंकियों ने फायरिंग कर दी। हमले के चलते 3 लोग मारे गए। जिसमें से 1 विश्वविद्यालय का प्रोफेसर बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि मौतों का आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है। दरअसल सीमांत गांधी के नाम से लोकप्रिय खान अब्दुल गफ्फार खान की बरसी पर हुआ है।

खान को भारत रत्न दिया गया था। सुरक्षा बल अभी आॅपरेशन में लगे हैं। विश्वविद्यालय को सुरक्षाबलों ने हर ओर से घेर लिया है। उल्लेखनीय है कि आतंकियों ने करीब 70 विद्यार्थियों को सीधे सिर में गोली मार दी है। घायलों को अस्पताल पहुंचाकर उन्हें उपचार दिया जा रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने हमले पर दुःख जाहिर किया है।