बॉर्डर पर मारा गया घुसपैठ कर रहा संदिग्ध व्यक्ति, हरिद्वार में मिला संदिग्ध सामान

Jan 21 2016 11:37 AM
बॉर्डर पर मारा गया घुसपैठ कर रहा संदिग्ध व्यक्ति, हरिद्वार में मिला संदिग्ध सामान

पठानकोट : एक बार फिर पठानकोट की बाॅर्डर आतंकियों के निशाने पर रही। पाकिस्तान से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस क्षेत्र में आतंकियों ने घुसपैठ का प्रयास किया। इस मामले में संदिग्ध को सीमा सुरक्षा बल ने मार गिराया। दो संदिग्ध इस प्रयास में भागने में सफल रहे। सूत्रों द्वारा कहा गया कि तीन संदिग्ध भारत में घुसपैठ के प्रयास में थे। मगर जब सुरक्षाबलों ने उन्हें देखा तो उन्हें चेतावनी दी गई।

जब आतंकी नहीं ठहरे तो उन पर फायरिंग कर दी गई। इस फायरिंग में एक संदिग्ध की मौत हो गई। मरने वाला आतंकी था या फिर तस्कर इस मामले में जांच कार्रवाई जारी है। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष के पहले आतंकी हमले के तौर पर सामने आए पठानकोट के एयरबेस पर हमला हुआ। इस हमले को लेकर आतंकियों ने रावी नदी का रास्ता भारत में दाखिल होने के लिए चुना था। घुसपैठ नहीं रोकने के चलते सीमा सुरक्षा बल को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि आतंकी गुरदासपुर के थाने पर हमला करने आए थे तो इसी रास्ते से वे भारत में दाखिल हुए थे। आतंकी भारत में हमलों की साजिश में लगे हुए हैं। देश के कई क्षेत्रों में आतंकियों द्वारा हमले किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में धार्मिक आयोजनों को भी प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है।

दूसरी और हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध बैग मिलने से हलचल मच गई। पुलिस ने इस पूरे क्षेत्र को खाली करवा दिया है। बम होने की आशंका के कारण बम स्क्वाॅड को उस स्थल पर पहुंचाया गया। स्नोफर डाॅग, मैटल डिटेक्टर और अन्य माध्यमों से संदिग्ध बैग की तलाशी ली गई।