उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध जारी रहेगा: माइक पोम्पियो
उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध जारी रहेगा: माइक पोम्पियो
Share:

अमेरिका​: अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने जापान और दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रियों के साथ संवाददाता सम्मेलन में बताया कि उनकी उत्तर कोरिया के अधिकारियों के साथ पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए काफी देर तक वार्ता हुई है. उन उन्होंने कहा हमारी बातचीत काफी सकारात्मक रही है. पोम्पियो ने कहा उम्मीद है की इसके परिणाम जल्द दिखाई देंगे. 

 

यहां पर अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा है कि उत्तर कोरिया के अंतिम रूप से परमाणुमुक्त होने तक उस पर प्रतिबंध जारी रहेगा. प्योंगयांग में बैठकों के बाद पोम्पियो ने  यह बयान  जारी किया है. काफी सकारात्मक माहौल में पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए बातचीत हुई है . लेकिन प्रतिबंध तब तक जारी रहेंगे जब तक कि उत्तर कोरिया पूर्ण रूप से सत्यापित तरीके से परमाणुमुक्त नहीं हो जाता. उन्होंने कहा कि हम उत्तर कोरिया से बातचीत को लेकर काफी संतुष्ट हैं

 

अमेरिकी के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने ने उत्तर कोरिया के साथ वार्ता को रचनात्मक बताया. पोम्पियो के प्योंगयांग से रवाना होने के बाद उत्तर कोरिया ने ग़ुस्से से भरा बयान जारी कर अमेरिका की तेजी से परमाणु निरस्त्रीकरण की मांग को खारिज करते हुये उसे ‘ गैंगस्टर की तरह ’ की मांग बोला है. 

बीजेपी और मोदी की असफलताओं का पुलिंदा चीन ने जारी किया

कोच फर्नांडो हिएरो तोड़ेंगे स्पेन से नाता

दीपा करमाकर की गोल्ड से हुई तुर्की में वापसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -