भारत से रिश्तें और मजबूत होंगे- माइक पोम्पिओ

अमेरिका: अमेरिका और भारत के रिश्तें पहले से और अधिक मजबूत होंगे यह कहना है अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ का  विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ का कहना है कि भारत को अमेरिका के करीबी सहयोगियों में एक होना चाहिए और दक्षिण एवं मध्य एशिया में भारत को ट्रंप प्रशासन की नीतियों के केंद्र में रखना बहुत जरूरी है. 

 

यहाँ पर सीनेट फॉरन रिलेशन कमेटी  के सदस्यों से अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ ने कहा, 'कई कारणों के चलते, हम जो भी करें भारत उसका केंद्र होना चाहिए. दक्षिण मध्य एशिया मुद्दों , दक्षिणपूर्व एशिया मुद्दों में विशेषकर. साथ ही यहाँ उन्होंने आगे कहा उन्हें हमारे निकटतम सहयोगियों में से एक होना चाहिए और हम ऐसा करने के लिए हर संभव प्रयास जारी रखेंगे.

 

पोम्पिओ ने कहा कि भारत के साथ रणनीतिक वार्ता जारी रखने से हम मजबूत संबंध बना सकते हैं. भारत के साथ अमेरिका के संबंधों को और मजबूत करने संबंधी सीनेटर क्रिस कून्स के सवाल पर पोम्पिओ ने यह जवाब दिया.  विदेश मंत्री पम्पिओ और मैटिस दो-दो  वार्ता में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सितारमण की मेहमान नवाजी कर सकते हैं. रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस और मैं संयुक्त रूप से अपने भारतीय समकक्षों से मुलाकात करेंगे.

ट्रम्प फिर पलटे अपने बयान से

आज सुबह की बड़ी ख़बरें

फुटबाॅल विश्वकप, क्यों ख़ामोश है ब्राज़ील

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -