सितंबर में पाकिस्तान का दौरा करेंगे अमेरिकी विदेश मंत्री

Aug 19 2018 05:35 PM
सितंबर में पाकिस्तान का दौरा करेंगे अमेरिकी विदेश मंत्री

इस्लामाबाद : अमेरिका के विदेश मंत्री मंत्री माइक पोम्पियो सितंबर महीने में पाकिस्तान के दौरे पर जा सकते है. माइक पोम्पियो वहां नए नवेले प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ पारस्परिक हितों के मुद्दों पर वार्ता करेंगे. इस मामले में पाकिस्तान के एक अखबार ने लिखा है कि अमेरिका के विदेश मंत्री मंत्री माइक पोम्पियो पांच सितंबर को इस्लामाबाद आ सकते है. 

यमन हमले में इस्तेमाल हुआ बम अमेरिकी था, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

पोम्पियो ऐसे पहले विदेशी होंगे जो पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मुलाकात करेंगे. बता दें कि क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान  ने कल इस्लामाबाद में एक सादे समारोह में पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी. अब वह पाक के नए प्रधानमंत्री बन चुके है और अमेरिका ने उनसे अच्छे संबंधों की उम्मीद जताई है. 

तालिबान की धमकी, अमेरिका बात करे वरना अफ़ग़ानिस्तान में जारी रहेंगे हमले

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर इमरान खान के शपथ लिये जाने के बाद अमेरिका ने उनको बधाई देते हुए कहा कि देश और क्षेत्र में शांति तथा समृद्धि को आगे बढ़ने के लिए वह इस्लामाबाद के साथ काम करने का इच्छुक है. इसके साथ ही अमेरिका ने कहा है कि “पाकिस्तान के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के पद संभालने का हम स्वागत करते हैं और इसे स्वीकार करते हैं.’’ साथ अच्छे रिश्तो का ज़िक्र किया.

ख़बरें और भी...

आज भूकंप से दहले इंडोनेशिया और फिजी

World Mosquito Day : इसलिए होता है मच्छरों का भी दिन

आज दोपहर की सुर्खियां विस्तार से...

?