तेलंगाना : 1.22 लाख प्रवासी मजदूरों की हुई घर वापसी

लॉकडाउन की वजह से तेलंगाना में फंसे प्रवासी कामगारों को उनके राज्य में भेजने का काम जारी है. राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने बताया कि शनिवार तक 88 ट्रेनों के माध्यम से राज्य के विभिन्न स्टेशनों से 1.22 लाख प्रवासी श्रमिकों को उनके मूल स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है. वहीं, राज्य में कोरोना वायरस के 1800 से ज्यादा मामलें सामने आ चुके हैं.

कल से फिर उड़ान भरेगा भारत, महाराष्ट्र में इस कारण से बंद रहेगी विमान सेवा

कुमार ने कहा कि इसके अलावा शनिवार रात कुल 46 ट्रेनों को 50,000 प्रवासी कामगारों को उनके गंतव्य तक ले जाने के लिए निर्धारित किया गया है. परिवहन की सुविधा के अलावा राज्य सरकार ने प्रत्येक प्रवासी कामगार के लिए खाने के पैकेट, पीने का पानी और फलों की व्यवस्था भी की है. साथ ही, अधिकारी ने कहा, 'छह ट्रेनें हैदराबाद के नामपल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होंगी, जबकि अन्य 40 ट्रेनें तेलंगाना के अन्य स्टेशनों से रवाना होंगी.' कुमार ने नामपल्ली रेलवे स्टेशन से शनिवार को ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.     

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 13 हज़ार के पार, 261 लोग गँवा चुके हैं जान                                                                      

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस अवसर पर अतिरिक्त महानिदेशक जितेन्द्र, प्रमुख सचिव नगर प्रशासन अरविंद कुमार, जीएचएमसी आयुक्त लोकेश कुमार, सचिव पीआर एंव आरडी संदीप कुमार सुल्तानिया, सचिव वित्त रोनाल्ड रॉस, रंगा रेड्डी संयुक्त कलेक्टर हरीश और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे. वही, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस के 6767 नए मामले सामने आए हैं और 147 लोगों की मौत हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 1 लाख 31 हजार 868 हो गई है. इसमें अब तक 54,440 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि अब तक कुल 3867 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, देश में जानलेवा महामारी के 73,560 एक्टिव केस हैं.

बिहार में मिले कोरोना के 83 नए मामले, 2500 के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

कोरोना से जंग के लिए 'नाथ' परिवार ने खोला खज़ाना, दिए 50 लाख रुपए

सीएम योगी का बड़ा आदेश- यूपी में कल से खुलेंगे सभी सरकारी दफ़्तर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -