प्रवासियों का काफिला मेक्सिको सिटी को छोड़, निकला अमेरिका की तरफ

मेक्सिको सिटी:-में एक प्रवासियों का काफिला  जो 17 दिनों से दक्षिण मेक्सिको की ओर  यात्रा कर रहा था यह  काफिला  मंगलवार को अपनी यात्रा को ओक्साका  राज्य से होते हुए सीधे अमेरिकन बॉर्डर पहुंचे के लिए रवाना हुआ  । सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए और स्थानीय मीडिया द्वारा उद्धृत एक वीडियो में आप्रवासी अधिकार संगठन प्यूब्लो सिन फ्रंटेरास (पीपुल्स अगेंस्ट बॉर्डर्स) के निदेशक और काफिले के  नेता ने कहा कि वह लोग उनकी योजना के मुताबिक मेक्सिको सिटी से नहीं जायेंगे ।

काफिला अब  सोनोरा के उत्तरी राज्य की यात्रा  करेगा  , जो अमेरिकी राज्य एरिजोना की सीमाओं पर है, इस सप्ताह एक द्विपक्षीय निर्णय के अनुरूप दोनों देशों के बीच गैर-आवश्यक यात्रा  को फिर से शुरू करने के लिए,  सहमति बनी हालांकि यह  केवल प्रलेखित यात्रियों के लिए  है  । मुजिका ने भविष्यवाणी की थी कि दस दिनों में एक और कारवां आएगा और दक्षिणी मेक्सिको के अन्य हिस्सों में रह रहे लोगो  से काफिले  में शामिल होने के लिए आग्रह किया   |

8000  प्रवासियों का काफिला में ज्यादातर लोग मध्य अमेरिका और हैती से है |  ये काफिला  23 अक्टूबर को तापचुला, ग्वाटेमाला से , मेक्सिको सिटी   की और निकला   ताकि उनकीअप्रवासी के मुद्दों का कोई हल निकाला जाए ।

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -