Video: क्रैश हुआ मिग-29 विमान, खेत में गिरा पायलट, मदद के लिए दौड़े आए सिख

अमृतसर: पंजाब के होशियारपुर के पास नवाँशहर में शुक्रवार को इंडियन एयर फ़ोर्स का लड़ाकू विमान मिग-29 हादसे का शिकार हो गया है। इस हादसे के दौरान खेत में गिरे पायलट को धूप से बचाने के लिए सिखों ने अपनी पगड़ी तक खोल दी। खेतों में काम करते लोगों ने जब यह मंजर देखा तो दौड़कर पायलट की ओर गए और फ़ौरन उनकी मदद की। 

धूप में तड़पते पायलट को देखकर वहाँ उपस्थित सिखों ने अपनी पगड़ी खोल दी और उसे पकड़कर पायलट के चारों ओर खड़े हो गए, ताकि उन्हें धूप ना लगे। इतना ही नहीं, ये सिख, पायलट को अपने पगड़ी से हवा भी करते रहे। वे लोग तब तक पायलट की देखभाल करते रहे, जब तक कि एयरफोर्स की रेस्क्यू टीम वहां नहीं पहुँच गई। रेस्क्यू टीम के आते ही सिखों ने भी राहत की सांस ली। हालांकि, पायलट अब बिल्कुल सुरक्षित है।

वहीं सभी देशवासी सिखों के इस कार्य के लिए उनकी भूरी-भूरी प्रशंसा कर रहे हैं। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंटर सिंह के साथ ही इंडियन एयर फोर्स ने भी इसके लिए स्थानीय लोगों को धन्यवाद् किया है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, विमान में तकनीकी गड़बड़ी के कारण यह हादसा हुआ। मामले की जाँच करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

 

इतना बढ़ा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार

इस बात को लेकर रघुराम राजन ने सरकार को चेताया

IndiGo पर लॉक डाउन की मार, 25 फीसद तक वेतन कटौती करेगी एयरलाइन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -