शरणार्थियों को मिली बड़ी राहत, तुर्की ने लोगों के लिए अपनी इस सीमा को खोला

रविवार को संयुक्‍त राष्‍ट्र के प्रवासन संगठन ने कहा कि तुर्की के साथ जुड़ी ग्रीस की सीमा 13,000 लोगों को जमावड़ा है. संयुक्‍त राष्‍ट्र का कहना है कि तुर्की की पश्चिम सीमा पर प्रवासियों और शरणार्थियों के लिए यूरोपीय सीमा खोल दिए जाने के ऐलान के बाद यह स्थिति उत्‍पन्‍न हुई है. तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने यूरोप के साथ अपने देश की सीमाओं को खोलने के फैसले के साथ यह स्थिति उत्‍पन्‍न हुई है. माना जा रहा है तुर्की समस्‍या पर यूरोपीय देशों पर दबाव बनाने के लिए तुर्की राष्‍ट्रपति ने सीमाओं को खोलने का एलान किया है.

ब्रिटेन की पूर्व पीएम के पास है इस चीज़ का बड़ा कलेक्शन, जानकर उड़ जाएंगे होश

शनिवार को ग्रीक अधिकारियों ने कस्तूरों में सीमा पार कर रहे 4,000 से अधिक लोगों को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े.ग्रीक के उप रक्षा मंत्री अलकिवदीस स्टेफनिस ने बताया कि स्थानीय ब्रॉडकास्टर स्काई ने शनिवार से रविवार रात के दौरान ग्रीस की सीमा को अवैध रूप से पार करने के करीब हजारों प्रयास किए. स्टीफनिस ने कहा कि उनके सभी प्रयासों विफल कर दिया गया.

कोरोना को लेकर सच आया सामने, चीन ने छुपाई यह जरुरी बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पूर्व में कई दर्जन प्रवासियों ने ग्रीस में प्रवेश करने में कामयाबी हासिल की थी. ग्रीक अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को 66 प्रवासियों को गिरफ्तार किया है. इसमें से 17 को देश में अवैध रूप से प्रवेश करने के लिए जेल की सजा सुनाई गई. इसमें अधिकतर अफगान प्रवासी थे। शनिवार को ग्रीस ने एक और 70 लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने अवैध रूप से भूमि सीमा पार करने की कोशिश की थी.

आखिर किस बात का है अफगानी महिलाओं को डर ?

विदेश मंत्री माइक पोंपियो का बड़ा बयान, कहा- समझौता तभी हुआ जब तालिबान ने किया शांति का प्रयास

दुनिया तो दुनिया अब हॉलीवुड भी बना कोरोना का शिकार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -