तुर्की की सेनाओं ने किया जबरदस्त हमला, 48 सीरियाई सैनिकों की हुई मौत
तुर्की की सेनाओं ने किया जबरदस्त हमला, 48 सीरियाई सैनिकों की हुई मौत
Share:

तुर्की की सेनाओं के साथ सीरीया में विवाद बढ़ता जा रहा है. सीरिया में सरकार समर्थित बलों का टकराव लगातार तुर्की की सेनाओं से हो रहा है. तुर्की की सेनाओं ने सीरिया में सरकार समर्थित बलों पर जोरदार जमीनी और हवाई हमला बोला है जिनमें बीते 24 घंटे में 48 सीरियाई सैनिकों की मौत हुई है. सीरियन ऑब्‍जर्वेटरी के हवाले से समाचार एजेंसी रॉयटर ने यह जानकारी दी है. इधर, सीरियाई और रूसी युद्धक विमानों ने तुर्की के समर्थित विद्रोहियों और दमिश्क के बीच हाल के दिनों में गहन लड़ाई के केंद्र बने पूर्वी इदलिब शहर पर शनिवार को भी हवाई हमले किए.

आतंकी फंडिंग के मामले में मूडी की पाक को चेतावनी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तुर्की के एक अधिकारी के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया है कि तुर्की ने उत्तरपश्चिमी सीरिया में एक रासायनिक अस्त्र केंद्र पर हमला करके उसे नष्ट कर दिया है. अधिकारी के मुताबिक, सीरियाई सरकार की ओर से किए हवाई हमलों में तुर्की के कई सैनिकों के हलाक होने के बाद यह जवाबी कार्रवाई सामने आई है. अधिकारी ने अपना नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि तुर्की सेना ने रात के वक्‍त अलेप्पो से 13 किलोमीटर दूर एक रासायनिक अस्त्र केंद्र के साथ साथ सीरियाई सरकार के दूसरे ठिकानों को निशाना बनाया.

कोरोना वायरस का बढ़ा डर, शूटिंग विश्व कप से भारत ने नाम लिया वापस

अपने बयान में तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि सीरियाई सरकार की ओर से की गई गोलीबारी में तुर्की का एक सैनिक हलाक हो गया. मालूम हो कि सीरिया ने इस हफ्ते की शुरुआत में तुर्की बलों पर करारा हमला बोला था जिसमें तुर्की के 33 सैनिकों की मौत हो गई थी. अब तुर्की के एक और सैनिक के मारे जाने की यह नई घटना है. मालूम हो कि सीरियाई सैनिक करीब एक हफ्ते से इदलिब प्रांत में लड़ाई लड़ रहे हैं जो विद्रोहियों का गढ़ माना जाता था. इदलिब प्रांत की सीमा तुर्की से सटी है.

ग्लोबल वार्मिंग के खौफनाक परिणाम, अपने ही बच्चों को खा रहे ध्रुवीय भालू

पीठ की सर्जरी के बाद इस क्रिकेटर ने की टीम में धमाकेदार एंट्री

दुनियाभर के सामने फिर शर्मसार हुआ पाक, वायरल हो रहा पोस्टर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -