इराकी बलों ने चरमपंथी नेता को दबोचा, 250 किलो वजन के साथ देता था भड़काऊ भाषण
इराकी बलों ने चरमपंथी नेता को दबोचा, 250 किलो वजन के साथ देता था भड़काऊ भाषण
Share:

इराकी बलों के स्‍वात दस्‍ते को आइएसआइएस के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. इस दस्‍ते ने मोसुल शहर से आइएस बड़े नेता को दबोचा है जो सोशल मीडिया पर 'जेबा जेहादी'के नाम से कुख्‍यात था. समाचार एजेंसी एएनआइ ने न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट के हवाले से बताया है कि गिरफ्तारी के बाद स्‍वात दस्‍ते ने लगभग 250 किलो वजनी इस कट्टरपंथी नेता को पिकअप ट्रक में लोड किया क्‍योंकि यह पुलिस कार में नहीं समा रहा था.

ईरान के 'सर्वोच्च नेता' को डोनाल्ड ट्रम्प की चेतावनी, कहा- जुबान संभालकर बोलें....

अपने आधिकारिक बयान में इराकी बलों ने इस चरमपंथी का नाम मुफ्ती अबू अब्दुल बारी बताया है जो कि सुरक्षा बलों के खिलाफ भड़काऊ भाषण के लिए कुख्‍यात है. इसे आतंकी संगठन आईएस का बेहद महत्वपूर्ण नेता माना जाता है. बयान में बताया गया है कि मुफ्ती अबू अब्दुल बारी ने उन मौलवियों और इस्लामिक विद्वानों की हत्याओं के फतवे जारी किए जिन्‍होंने आतंकी संगठन आईएस ISIS के प्रति अपनी निष्ठा रखने से इनकार कर दिया था.

'भाषण चार द्वीप' में बसाए जाएंगे एक लाख रोहिंग्या शरणार्थी, मौजूद होंगी ये सुविधाएं

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लंदन के इस्लामी चरमपंथ विरोधी कार्यकर्ता माजिद नवाज ने अपनी फेसबुक पोस्‍ट में बारी और उसके कुकर्मों पर लंबी पोस्ट लिखी है. इस पोस्‍ट में उन्‍होंने इस चरमपंथी की तस्‍वीरें भी पोस्‍ट की हैं जिसमें वह भारी वजन के कारण बिस्‍तर पर लेटा हुआ है. उन्‍होंने अपनी पोस्‍ट में लिखा है कि यह अच्‍छा है कि सीरियाइ, इराकी और अन्‍य लोग इस शख्‍स की ग‍िरफ्तारी के गवाह बन रहे हैं. यह कट्टरपंथी मुफ्ती मोटापे की बीमारी ग्रस्‍त है. इसकी गिरफ्तारी आइएस के लिए किसी झटके से कम नहीं है जो समझता है कि खुदा उसके साथ हैं. 

कोलंबिया में तस्करी का खौफनाक मामला घटा, पांच लोगों की निर्मम हत्या

चीन में अज्ञात वायरस का कहर, दो की मौत, कई प्रभावित

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ीं, अब नीलाम होगी सिनेमाहॉल वाली लक्ज़री हवेली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -