ईरान ने अमेरिका पर पलटवार करने के लिए दो सैनिक ठिकानों को बनाया निशाना
ईरान ने अमेरिका पर पलटवार करने के लिए दो सैनिक ठिकानों को बनाया निशाना
Share:

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. जिसके बाद विश्वस्तर इस मामले को लेकर बहस शुरू हो गई है. वही,बुधवार को ईरान ने तड़के इराक में अमेरिका के दो सैनिक ठिकानों पर एक दर्जन से ज्‍यादा मिसाइलें दागी. पेंटागन की मानें तो ईरान ने इरबिल और अल असद (Al-Assad and Irbil) में उस एयरबेस को निशाना बनाया जहां अमेरिकी सेना और उसके सहयोगी बल डेरा डाले हैं। ईरानी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि ईरान के ताजा मिसाइल हमलों में 80 लोगों की मौत हुई है जबकि इराकी सेना का कहना है कि हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है. समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट में ईरानी मिसाइलों की संख्‍या 22 बताई गई है. वहीं इराकी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से एक सनसनीखेज खुलासा किया गया है. 

जानिए क्या है ईरान की सैन्‍य क्षमता, यदि अमेरिका से युद्ध हुआ....

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इराकी प्रधानमंत्री कार्यालय के हवाले से एक सनसनीखेज खुलासा किया है. इराकी प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, अमेरिकी बलों पर हमला करने से पहले ईरान ने अपने आधिकारिक संदेश में इराक को बताया था कि वह अमेरिकी ठिकानों को निशाना बनाने वाला है. इराकी पीएमओ ने बताया कि हमें इस्‍लामिक रिपब्लिक ईरान की ओर से यह संदेश मिला था कि वे कासिम सुलेमानी की हत्‍या के बदले में जल्‍द जवाबी कार्रवाई करने जा रहे हैं. चेतावनी में यह भी कहा गया था कि यह स्‍ट्राइक केवल अमेरिकी ठिकानों तक ही सीमित होगी.  

अमेरिकी सैन्‍य ठिकानों पर ईरान ने साधा निशाना, 80 मरे कई घायल

इस मामले को लेकर अपने बयान में ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खामेनेई Ayatollah Ali Khamenei ने कहा है कि अमेरिका, इजराइल और पश्चिम का घमंडी सिस्‍टम (Arrogant System) ईरान का दुश्‍मन है. ईरान की यह सैन्‍य कार्रवाई अमेरिका के मुंह पर करारा तमाचा है. उन्‍होंने कहा कि पिछली रात अमेरिका के मुंह पर करारा तमाचा पड़ा है. खामनेई देश के सरकारी टीवी चैनल पर आवाम को संबोधित कर रहे थे. वहीं ईरानी राष्‍ट्रपति हसन रुहानी के एक सहायक ने कहा कि इराक में अमेरिकी ठिकानों पर ईरान के मिसाइल हमलों के बाद हुई किसी भी अमेरिकी जवाबी कार्रवाई से मध्य पूर्व में युद्ध छिड़ सकता है.

साइकिलिस्ट रोनाल्डो सिंह का कमाल, 1 नम्बर पर बनाई अपनी जगह

पाक के क्वेटा में बम ब्लास्ट का शिकार हुए लोग, 2 की मौत 14 गंभीर रूप से घायल

यूक्रेन में दर्दनाक हादसा: विमान दुर्घटनाग्रस्त, मरने वालों की संख्या 170 पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -