ईरान में भूकंप के तेज झटके, जनजीवन हुआ तबाह

Nov 08 2019 12:01 PM
ईरान में भूकंप के तेज झटके, जनजीवन हुआ तबाह

बीती रात को ईरान भूकंप के तेज झटकों से हिल उठा है. इस भूकंप की तीव्रता 5.9 बताई जा रही है. राज्य टेलीविजन पर शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार उत्तर-पश्चिमी ईरान में रात में आए भूकंप ने भारी तबाही और नुकसान किया है. भूकंप में शुक्रवार को पांच लोगों की मौत हो गई और 120 घायल हो गए हैं. स्थानीय मीडिया ने इस बात का खुलासा किया है.

India vs Bangladesh : सोने के सिक्के से होगा टॉस, मेहमानों को मिलेगी खास भेंट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईरान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. ईरान मीडिया के अनुसार देश के उत्तर-पश्चिम में 5.9 तीव्रता का भूकंप आया है. समाचार एजेंसी एपी ने बताया कि रिपोर्ट में कहा गया है कि भूकंप, ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में रात 2 बजकर 20 बजे आया. इसमें कहा गया है कि भूकंप का केंद्र दो किलोमीटर (1.2 मील) की गहराई पर था.

उत्तरप्रदेश: इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान ने मेरठ कोर्ट में किया सरेंडर, 70 लाख के गबन का है आरोप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमेरिकी भू-वैज्ञानिक सर्वेक्षण ने भूकंप की तीव्रता 5.8 बताई है और इसका केंद्र 10 किलोमीटर (6.2 मील) की गहराई पर बताया है. बता दें, 5 तीव्रता वाले भूकंप से काफी नुकसान हो सकता है, हालांकि यहां फिलहाल कोई इस दौरान हताहत नहीं हुआ है.बता दें, ईरान भूकंप को लेकर एक संवेदनशील क्षेत्र है, यहां औसतन एक दिन में एक भूकंप महसूस किया जाता है. 2003 में, 6.6 तीव्रता के भूकंप ने ऐतिहासिक बाम शहर को तबाह कर दिया, जिसमें 26,000 लोग मारे गए थे.

नेपाल बॉर्डर पर हुआ अलर्ट, 7 आतंकी घुसपैठ की आशंका

तीस हजारी विवाद : आज उत्तर प्रदेश में हड़ताल पर रहेंगे वकील

राजकोट में IND vs BAN टी20 मैच से पहले खिली धूप