मध्य-पूर्व में  पैगंबर के कार्टून पर फ्रांसीसी उत्पादों का शुरू हुआ बहिष्कार
मध्य-पूर्व में पैगंबर के कार्टून पर फ्रांसीसी उत्पादों का शुरू हुआ बहिष्कार
Share:

फ्रांस में एक आतंकवादी द्वारा फ्रांसीसी शिक्षक के साथ मारपीट की गई और इस मुद्दे पर निम्न ट्रिगर मध्य-पूर्व में फ्रांस के उत्पादों का बहिष्कार किया जा रहा है। अरब दुनिया में सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, सऊदी अरब, फ्रांसीसी सुपरमार्केट रिटेलर कैरेफोर का बहिष्कार कर रही है। यह रविवार को दूसरा सबसे अधिक ट्रेंडिंग हैशटैग है।

उपभोक्ता सहकारी समितियों के गैर-सरकारी संघ, जिसमें 70 प्रतिष्ठान शामिल हैं, ने 23 अक्टूबर, 2020 के एक परिपत्र में बहिष्कार का निर्देश जारी किया है। परिपत्र के बाद, बहुत से सह-ऑप्स ने फ्रांसीसी कंपनी के उत्पादों को खाली कर दिया, जिनमें ज्यादातर आइटम जैसे बाल और सौंदर्य उत्पाद। फ्रांसीसी सरकार के विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की है कि कई मध्य पूर्वी राष्ट्र फ्रांसीसी उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान कर रहे हैं, विशेष रूप से भोजन से संबंधित और पैगंबर के कार्टून के खिलाफ फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। मंत्रालय ने आगे कहा कि ये बहिष्कार कॉल बेकार हैं और इसे तुरंत रोका जाना चाहिए, साथ ही हमारे देश के खिलाफ सभी हमलों, हमलों को एक कट्टरपंथी अल्पसंख्यक द्वारा धक्का दिया जा रहा है,

इस्लाम के अनुसार, चित्रण निन्दात्मक है और कुवैत के सह-ऑप्स संघ ने कहा कि बहिष्कार पैगंबर के "बार-बार अपमान" का विरोध करने के लिए था। मुस्लिम राष्ट्रों और फ्रांस के बीच संबंध तब और बढ़ गए, जब एक फ्रांसीसी स्कूल के शिक्षक ने एक चरमपंथी के साथ हाथापाई की।

नैंसी पेलोसी ने अमेरिकी सदन के अध्यक्ष के रूप में लड़ सकती है चुनाव

सीपीईसी के तहत पहली परिवहन परियोजना का पाकिस्तान ने किया उद्घाटन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल पर लगाए आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -