हैक हुआ MIDC का सर्वर, हैकर ने मांगे 500 करोड़ रुपए
हैक हुआ MIDC का सर्वर, हैकर ने मांगे 500 करोड़ रुपए
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (MIDC ) का सर्वर हैक होने का मामला हाल ही में सामने आया है। इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक हैकर ने 500 करोड़ रुपए की मांग की है। जी दरअसल बीते सोमवार से यह सर्वर हैक हो गया जिसके कारण एमआईडीसी के सभी 16 प्रादेशिक कार्यालयों का काम पूरी तरह बंद पड़ा हुआ है। कहा जा रहा है एमआईडीसी के आधिकारिक मेल पर हैकर ने 500 करोड़ रुपए मांगे है और कहा है अगर पैसे नहीं दिए गए तो सारा डेटा डिलीट कर दिया जाएगा। जी हाँ, हैकर ने यह धमकी दी है कि, 'अगर उसे पैसे नहीं दिए गए तो सर्वर का सारा डेटा वह नष्ट कर देगा।'

आप सभी तो जानते ही होंगे कि इस सर्वर पर एमआईडीसी (MIDC) की सभी योजनाओं और उद्योगों के बारे में जानकारी है। जी दरअसल यह एक ऑनलाइन सिस्टम है। बीते सोमवार को सर्वर डेटा हैक होने से कारपोरेशन का पूरा काम रुक गया है। अब सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसे माना जाए तो एमआईडीसी के कंप्यूटर को शुरू करते ही सिस्टम में वायरस दिखा रहा है। ऐसे में अगर सिस्टम में किसी ने प्रवेश किया तो सारा डेटा नष्ट हो जाएगा।

अब इस मामले में साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाने और यह हैकर कौन है इसका पता लगवाने की भी सलाह दी है। यह पता लगाया जा रहा है कि 'यह हैकर भारतीय है या कोई बाहरी?' अब तक हैकर के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। जल्द ही इस मामले में आगे के अपडेट्स मिलने का इंतज़ार है।

पेट्रोल के दाम में आई गिरावट, जानिए क्या है आज का भाव

होली पर सख्ती के बावजूद नहीं माने इंदौरी, बीते 24 घंटे में मिले सबसे ज्यादा कोरोना मामले

अप्रैल के पूरे 15 दिन रहेगा बैंकों का अवकाश, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -