संयुक्त राष्ट्र पुरस्कार पाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने किया ये काम

पेरिस: माइक्रोसॉफ्ट 2030 तक कार्बन नेगेटिव हो जाएगा। 1975 में अपनी स्थापना के बाद से, यूएस-आधारित टेक दिग्गज ने सीधे या बिजली की खपत के माध्यम से उत्सर्जित सभी कार्बन का उत्सर्जन किया है। 2050 तक, कंपनी पर्यावरण से उत्सर्जित होने वाले सभी कार्बन को हटा देगी।

2015 के पेरिस समझौते के अनुसार ग्लोबल वार्मिंग को 1.5 डिग्री सेल्सियस तक बनाए रखने के उद्देश्य से निर्णायक जलवायु वार्ता के अंतिम सप्ताह में, संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन, पार्टियों के 26वें सम्मेलन में, माइक्रोसॉफ्ट को ग्लोबल क्लाइमेट एक्शन अवार्ड्स प्रदान करेगा। इस स्कॉटिश शहर में जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन (COP26) के लिए। यूएन क्लाइमेट चेंज यूएन ग्लोबल क्लाइमेट एक्शन अवार्ड्स की अगुवाई कर रहा है ताकि दुनिया भर में हो रही गतिविधियों के बड़े पैमाने पर आधार को उजागर किया जा सके जो दुनिया को अत्यधिक लचीला, कम कार्बन भविष्य की ओर ले जा रहे हैं।

पुरस्कार जलवायु परिवर्तन के साथ-साथ व्यापक आर्थिक, सामाजिक और पर्यावरणीय मुद्दों के रचनात्मक और परिवर्तनकारी समाधानों का सम्मान करते हैं। हमारे अंतरराष्ट्रीय सलाहकार पैनल ने 2021 में पुरस्कारों के विजेताओं के रूप में 11 गेम-चेंजिंग पहलों का चयन किया, और उन्हें COP26 के दूसरे सप्ताह के दौरान विशेष आयोजनों और एक पुरस्कार समारोह की एक श्रृंखला के दौरान हाइलाइट किया जाएगा। क्लाइमेट न्यूट्रल नाउ, फाइनेंसिंग फॉर क्लाइमेट फ्रेंडली इन्वेस्टमेंट, और क्लाइमेट लीडर्स जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन के अनुसार ये परियोजनाएं तीन श्रेणियों में आती हैं।

जापान कोविड की स्थिति के मूल्यांकन के लिए बदल रहा है अपने मानदंड

मानवाधिकारों पर जापान के सलाहकार होंगे पूर्व रक्षा प्रमुख

पिछले साल जिस मंदिर को मुस्लिमों ने किया था ध्वस्त, आज उसी मंदिर में दिवाली मनाएगे CJP गुलजार अहमद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -