विंडोज 11 में माइक्रोसॉफ्ट की ब्लू स्क्रीन में होगा नया बदलाव
विंडोज 11 में माइक्रोसॉफ्ट की ब्लू स्क्रीन में होगा नया बदलाव
Share:

अमेरिकी टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट अपनी मशहूर ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ को ब्लैक स्क्रीन में बदलने जा रही है। आगामी विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम में कई अलग-अलग विशेषताएं और बदलाव हैं और उनमें से एक यह ब्लैक स्क्रीन है।

वर्ज के अनुसार, सॉफ्टवेयर दिग्गज ने इस सप्ताह की शुरुआत में विंडोज 11 पूर्वावलोकन में अपने नए डिजाइन परिवर्तनों का परीक्षण शुरू किया। विंडोज 11 में ब्लैक स्क्रीन ऑफ डेथ अभी तक पूरी तरह से सक्षम नहीं है। विंडोज 11 के लिए यह नया स्विच, नए ब्लैक लॉगऑन और शटडाउन स्क्रीन के साथ गति में है। यह बीएसओडी में पहला बड़ा बदलाव है क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट ने 2012 में विंडोज 8 में स्क्रीन पर एक उदास चेहरा जोड़ा था, और 2016 में क्यूआर कोड। माइक्रोसॉफ्ट ने पहली बार विंडोज 3.0 में बीएसओडी पेश किया था जो आईटी पेशेवरों और समर्थन की पेशकश का एक तरीका था। 

बीएसओडी के बारे में परिभाषित करते हुए, यह विंडोज़ की अपनी कर्नेल त्रुटि या बग चेक है। यह आमतौर पर डेटा के डंप के रूप में प्रकट होता है जो सिस्टम प्रशासकों को यह विश्लेषण करने में मदद कर सकता है कि ब्लू स्क्रीन के कारण कौन सी सिस्टम गलती हुई। जबकि माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 11 में ब्लैक स्क्रीन ऑफ डेथ पर स्विच कर रहा है, उदास चेहरा बना हुआ है, जैसा कि स्टॉप कोड और क्रैश डंप है। विंडोज 11 के वर्तमान पूर्वावलोकन में एक हरा बीएसओडी शामिल है। रंग बदलने के पीछे का कारण पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है, और कंपनी अभी तक इस बदलाव पर कोई टिप्पणी नहीं कर रही है।

इस तरह बनाए टेस्टी CHOCO लावा केक

एक बार फिर बढ़ी ट्विटर की मुसीबतें, दिल्ली में हुई शिकायत दर्ज

एनसीसी विशेष प्रवेश योजना के तहत भारतीय सेना में शुरू हुआ भर्ती अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -